छाने लगा होली का उल्लास, सजने लगे बाजार

By: Mar 21st, 2024 12:16 am

लोगों ने शुरू की तैयारियां, बच्चों में बना उत्साह, धूमधाम से मनाया जाता है त्योहार

स्टाफ रिपोर्टर-घुमारवीं
रंगों के त्योहार होली के उल्लास का रंग फिजाओं में घुलने लगा है। होली में रंगने के लिए शहर से लेकर गांव के बाजारों में रंग, गुलाल व पिचकारियों आदि सामान से बाजार सजने शुरू हो गए हैं। होली पर्व के लिए बाजारों में एक से बढक़र एक उत्पाद उपलब्ध है। हालांकि होली को अभी चार दिन शेष है, लेकिन लोगों में होली का उल्लास छाना शुरू हो गया है।

रंगों से खेलने के लिए विशेषकर बच्चों में खासा उत्साह बना हुआ है। जिला बिलासपुर के स्कूलों में फाइनल एग्जाम खत्म होने से बच्चों में इस साल होली पर्व के लिए काफी उत्सकुता बनी हुई है। बच्चों के उल्लास को देखते हुए बाजारों में दुकानदारों ने भी अपनी दुकानों में होली के लिए रंग, गुलाल व पिचकारियों आदि सामान से बाजार सजाना शुरू कर दिया है। बच्चों को पिचकारियां काफी पसंद आ रही है। बाजार में कॉर्टून पिचकारी, प्रेशर पिचकारी, फाग सिलिंडर, कलर वाले अनार व खिलौने वाली पिचकारी बच्चों की पहली पसंद बनी हुई हैं। रंगों के त्योहार को लेकर बच्चों से लेकर बड़ों में भी उत्साह बना हुआ है। बाजार में अब धीरे-धीरे होली का रंग चढ़ता जा रहा है। पिचकारी, मुखौटों और रंग-गुलाल से बाजार सजने लगे हैं। बाजार में शेर, चीता, डोरोमोन के अलावा डरावने चेहरे वाले मौखौटे भी मौजूद हैं। बाजार में हर्बल व केमिकलयुक्त दोनों प्रकार के गुलाल कई रंगों में हैं। वहीें होली के त्यौहार पर लोगों की हर्बल रंग व गुलाल सहित नवीनतम सामान की मांग अधिक रहती है।

कारोबार अच्छा होने की उम्मीद

रंगों के त्योहार होली को लेकर दुकानदार भी काफी उत्साहित हैं। दुकानदारों को भी कारोबार अच्छा होने की उम्मीद बनी हुई है। होली के लिए रंग व पिचकारियों के अलावा अन्य सामान दुकानदारों ने थोक मार्केटों से मंगवाकर स्टॉक कर लिया है। तथा कुछ सामान आना बाकी है। इन सामानों को दुकानदारों ने सजाना शुरू कर दिया है।

25 मार्च को मनाई जाएगी होली

होली इस बार 25 मार्च को मनाई जाएगी। इसकी तैयारी को लेकर अभी से बाजार की रंगत बदलनी शुरू हो गई हैं। दुकानदार पर्व को भुनाने की तैयारी में जुट गये हैं। होली के दौरान बिलासपुर, घुमारवीं, शाहतलाई, जुखाला, स्वारघाट, रठीं, भराड़ी, डंगार, कंदरौर में दुकानें लगती है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App