2 दिन में 3 आत्मह*त्याएं, राजधानी शिमला में अब युवक ने लगाया फंदा, तो महिला ने गटका जहर

By: Mar 19th, 2024 2:09 pm

स्टाफ रिपोर्टर—शिमला

प्रदेश की राजधानी शिमला में आत्महत्या के दो और मामले सामने आए हैं। बीते सोमवार को पूर्व आईएएस अधिकारी के 27 वर्षीय बेटे ने फंदे पर लटककर खुदकुशी की थी। अब शहर में खुदकुशी की दो घटनाएं सामने आई हैं। शिमला में आत्महत्या के एक मामले में 25 साल के युवक ने फंदा लगाया है, तो दूसरे मामले में 40 साल की महिला ने जहर खाकर मौत को गले लगाया।

जानकारी के अनुसार सोमवार शाम 25 वर्षीय युवक ने फंदा लगाकर जान दे दी। सदर पुलिस थाना शिमला के तहत भराड़ी इलाके के केल्टी में 25 वर्षीय युवक अपने किराए के आवास में मृत पाया गया। वह फंदे पर लटका हुआ था। मृतक युवक की पहचान रोहित पुत्र धनीराम के रूप में हुई है, जो कि मूल रूप से उत्तर प्रदेश के बिजनौर का निवासी था। रोहित अपने माता-पिता संग शिमला में ही रह रहा था। वह शहर के एक प्रतिष्ठित निजी कान्वेंट स्कूल में हाऊसकीपर के पद पर तैनात था। बताया जा रहा है कि घटना के समय रोहित अपने किराए के मकान में अकेला ही था। उसके माता-पिता बिजनौर में एक शादी समारोह में गए थे।

रोहित भी दो दिन पूर्व ही बिजनौर से शिमला लौटा था। सोमवार को परिजन उसे मोबाइल पर संपर्क साध रहे थे। संपर्क न होने पर परिजनों ने मकान मालिक को सूचित किया। रोहित का कमरा अंदर से बंद होने पर पुलिस को मौके पर बुलाया गया। पुलिस दरवाजा तोड़ अंदर दाखिल हुई, तो रोहित फंदे पर लटका मिला। इसके आलावा शिमला के ढली पुलिस थाना के तहत सेरी गांव में 40 वर्षीय विवाहिता ने जहर निगल लिया, जिससे उसकी मौत हो गई। मृतक महिला की पहचान संगीता पत्नी भूप सिंह ठाकुर के रूप में हुई है। उधर, एएसपी शिमला नवदीप सिंह का कहना है कि पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आत्महत्या के दोनों मामलों में सीआरपीसी 174 के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि दोनों मामलों में घटनास्थल से सुसाइड नोट की बरामदगी नहीं हुई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App