मतदान के महत्व के लिए अलख जगाएं नौजवान

By: Mar 12th, 2024 12:16 am

मंधाला में महाराजा अग्रसेन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.(डा.) आरके गुप्ता एवं चांसलर नामित सुरेश गुप्ता ने जागरूकता रैली को हरी झंड़ी दिखा कर किया रवाना

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-बीबीएन
महाराजा अग्रसेन विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ लॉ एवं एनएसएस यूनिट द्वारा मेरा पहला वोट देश के लिए अभियान के अंतर्गत गांव मंधाला में एक जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.(डा.) आर.के. गुप्ताएवं चॉसलर नामित सुरेश गुप्ता ने हरी झंड़ी दिखा कर रवाना किया। विश्वविद्यालय के कुलपति ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें उपनी पढ़ाई के साथ-साथ सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुये सामाजिक जागरूकता में अपना दायित्व निभाना चाहिए।

चांसलर नामित सुरेश गुप्ता ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्हें स्वयं भी मतदान के महत्व को समझना चाहिए और अन्य लोगों को भी समझाना चाहिए । रजिस्ट्रार, डा. पंकज नांगलिया, एन.एस.एस. युनिट की कोर्डिनेटर डा. मीनाक्षी एवं स्कूल ऑफ लॉं की निदेषिका, प्रो. ऋचा भी उपस्थित रहे।इस रैली के दौरान स्कूल ऑफ लॉ के छात्रों ने महिलाओं को आगे आकर लोकतन्त्र को मजबूूत बनाने में उनके योगदान का महत्व समझाया और कहा कि यदि घर की महिला स्वयं जागृत है तो वह समस्त परिवार को जागरूक करने में अहम भूमिका निभाती है। लोकतंत्र में मतदान का बहुत महत्त्व होता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App