अब केरल का विजिट करेंगे अध्यापक, सूची जारी

By: Apr 18th, 2024 10:37 pm

एसपीडी ने जारी की शिक्षकों की सूची, 21 अप्रैल को रवाना होगा पहला ग्रुप

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

हिमाचल के छात्रों और शिक्षकों को बाहरी राज्य का भ्रमण करवाने के लिए अब सिंगापुर विजिट के बाद अब शिक्षक केरल विजिट पर जाएंगे। इस बारे में एसपीडी की और से शिक्षकों की सूची जारी की गई है। 21 से 26 अप्रैल के लिए ये शेडयूल समग्र शिक्षा की ओर से जारी किया गया है। एक भारत श्रेष्ठ भारत के लिए लिस्ट तैयार की गई है। इसमें कुल 240 शिक्षकों को केरल विजिट भेजा जाना है, जिसका पहला बैच 21 अप्रैल को जाएगा। इससे पहले सिंगापुर विजिट पर भी शिक्षक जा चुके हैं। एक्सपोजर विजिट के लिए पात्र शिक्षकों के दूसरे बैच को सिंगापुर भेजा जा चुका है।

गौर रहे कि केरल विजिट के दौरान छात्रों को हिमाचल और बाहरी राज्यों में होने वाले कार्यक्रमों में स्टूडेंट्स अपने मेलों, संस्कृति, रीति-रिवाजों व भाषा से एक-दूसरे को परिचित करवाते हैं, ताकि बच्चे मलयालम तथा वहां के स्टूडेंट हिंदी भाषा, एक-दूसरे राज्यों की प्रसिद्ध संस्कृति तथा भाषा से भलीभांति परिचित हो सके। इसमें बच्चों को मलयालम भाषा की जानकारी देने के अलावा अन्य गतिविधियों का आयोजन किया जाता है। इस दौरान इससे संबंधित कविताएं, भाषण व अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है। प्रदेश सरकार ने छात्रों और शिक्षकों के लिए ये नई पहल शुरू की है।

पहले बैच में यह टीचर्स होंगे शामिल

समग्र शिक्षा की ओर से जो लिस्ट तैयार की गई है। उसमें 16 शिक्षक विजिट पर जाएंगे। इसमें धोटली स्कूल के मोहन सिंह, भटटाकुफर स्कूल के रमन शर्मा, टुटू स्कूल से दीलिप कुमार, पाहल से नीरज राज शर्मा, संजौली से पूनम, बस्ती गुनाणा से रेनू बाला, शामलाघाट से सुजाता गुप्ता, फागली से रीना भारद्वाज, रामपुर बुशहर से चिंता देवी नेगी, दतनगर से दिनेश कुमार, डूमैहर से नरेश, खटनोल से खूब राम, शिक्षा विभाग में प्रिंसिपल वीरेंद्र चौहान, भटटाकुफर स्कूल से नीकिता चौहान, रझाणा से धर्मप्रकाश और मशोबरा से तारांचद शर्मा विजिट पर जाएंगे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App