कांकेर में सुरक्षाबलों ने मा*र गिराए 18 नक्सली

By: Apr 16th, 2024 6:41 pm

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिला में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में आज 18 नक्सली मारे गए। इस मुठभेड़ में तीन जवान घायल हो गए जिनें एक पुलिस निरीक्षक संहित दो सीमा सुरक्षा बल के जवान शामिल हैं। घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर रवाना किया जा रहा है। बडे पैमाने पर हथियार बरमाद किया जिसमें चार एके 47 रायफल ,इंसास ,एसलार के कई बंदूक बरमद किए गए।

कांकेर रेंज के उपपुलिस महा निरिक्षक ने बताया कि कांकेर जिले के छोटे बेटिया थाना से आज जिला पुलिस बल स्पेशल टास्क फोर्स सीमा सुरक्षाबल के जवान गस्त पर निकले थे छोटे बिटिया जंगल से 15 किमी दूर के बिना गुण्डा एवं कोरोनार के मध्य हाफाटोला के जंगल में आज दोपहर पुलिस और नक्सलियों के बीच एक घंटे से अधिक देर तक मुठभेड हुई जिसमें अठारह नक्सली मारे गए तथा एक इंसपेक्टर सहिंत तीन जवान घायल हो गए। घायल जवानों को बैहतर उपचार के लिए रायपुर ले जाया गया।

घ्रुव ने बताया कि घटना स्थल से चार एके 47 रायफल इंसास एसलार सहिंत भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्र्री प्राप्त हुई मारे गए नक्सली में नक्सली कंमाडर संकर राव मारा गया जिस पर 25 लाख इनाम था। वार्ता करीम विस्तृत विवरण की प्रतिक्षा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App