ड्रग्स बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़

By: Apr 28th, 2024 11:01 am

गांधीनगर। गुजरात की आतंकवाद निरोधी दस्ता (एटीएस) और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की दिल्ली की टीम ने गुजरात और राजस्थान में अवैध फैक्ट्रियों पर छापा मारकर 230 करोड़ रुपए से अधिक का प्रतिबंधित एमडी ड्रग्स और रॉ मटेरियल जब्त किया है। एटीएस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि सूचना मिली थी कि अहमदाबाद के थलतेज निवासी मनोहरलाल क. ऐनानी तथा गांधीनगर के सेक्टर 26 के 14 न्यू ग्रीन सिटी निवासी कुलदीपसिंह ला. राजपुरोहित (40) अपने साथियों के साथ मिलकर गुजरात और राजस्थान में कई स्थानों पर कारखानों में अवैध मादक पदार्थ मेफेड्रोन बनाते हैं और बेचते हैं।

एटीएस की टीम ने सूचना के आधार पर अवैध मादक पदार्थ मेफेड्रोन के उत्पादन और बिक्री में शामिल व्यक्तियों की पहचान की, उनकी आपराधिक गतिविधियों पर निगरानी रखी और पाया कि मनोहरलाल क. ऐनानी राजस्थान के शिरोही में और कुलदीप ला. पुरोहित अपने साथियों के साथ हाल में गुजरात के गांधीनगर, अमरेली और राजस्थान के भीनमाल तथा ओशिया, जोधपुर में अवैध मादक पदार्थ मेफेड्रोन बनाकर बेच रहे हैं।

उपरोक्त विशिष्ट खुफिया जानकारी एनसीबी को दी गई और एक संयुक्त टीम बनाकर प्रत्येक स्थान पर भेजा गया। एटीएस गुजरात और एनसीबी की संयुक्त टीम ने 26 अप्रैल देर रात गुजरात और राजस्थान में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान लगभग 22.028 किलोग्राम मेफेड्रोन (एमडी), लगभग 124 लीटर तरल मेफेड्रोन/स्लरी एमडी, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 230 करोड़ रुपए से अधिक है। इसके अलावा चार कारखाने और उपकरणों को जब्त करके कुल 13 लोगों को पकड़ लिया गया। एटीएस ने मामाला दर्ज करके आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App