हिमाचल की चारों सीटों पर चुनाव लड़ेगी BSP

By: Apr 20th, 2024 5:42 pm

ऊना। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशियों को चुनावी मैदान पर उतारेगी। शुक्रवार को बसपा के प्रदेश नेतृत्व और केंद्रीय समन्वयकों के बीच प्रत्याशियों के नाम को लेकर मैराथन बैठक का आयोजन पार्टी के प्रदेश कार्यालय रक्कड़ कॉलोनी ऊना में किया गया। बैठक के दौरान प्रदेश के चारों संसदीय क्षेत्रों से लोकसभा चुनाव का टिकट पाने की चाहत रखने वाले बसपा नेता भी मौजूद रहे।

बैठक की अध्यक्षता पूर्व सांसद एवं केंद्रीय समन्वयक राजाराम ने की। जबकि दो केंद्रीय समन्वयकों में पूर्व राज्यसभा सांसद डॉक्टर अवतार सिंह करीमपुरी और दयाचंद भी मौजूद रहे। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष विजय बाहड़ी प्रदेश नेतृत्व के रूप में बैठक में पधारे। इस मौके पर केंद्रीय समन्वयक एवं पूर्व सांसद राजाराम ने कहा कि बसपा ने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारी के साथ चर्चा करने के बाद प्रदेश की चारों संसदीय सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने का एलान किया है।

उन्होंने कहा कि प्रत्याशियों को लेकर नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ लंबी चर्चा हुई है। हालांकि उम्मीदवारों के नाम पार्टी की अध्यक्ष मायावती की मुहर लगने के बाद ही घोषणा की जाएगी। उन्होंने कहा कि बसपा केवल मात्र औपचारिकता के लिए चुनाव नहीं लड़ रही बल्कि संगठनात्मक तौर पर पार्टी को प्रदेश में मजबूत करने के लिए भी काम किया जा रहा है।

एक सवाल का जवाब देते हुए राजाराम ने कहा कि हिमाचल में छह विधानसभा क्षेत्र के उप चुनाव भी हो रहे हैं, लेकिन पार्टी फिलहाल पूरी तरह से लोकसभा चुनाव पर फोकस कर रही है और लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशी उतारे जाएंगे। विधानसभा उपचुनाव में प्रत्याशी उतारने को लेकर पार्टी के मंच पर किसी भी प्रकार की कोई चर्चा नहीं हुई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App