महिलाओं,किसानों-बागबानों को देंगे 18 हजार

By: Apr 20th, 2024 12:54 am

बम्म में तकनीकी शिक्षा मंत्री राजेश धर्माणी ने किया ऐलान, केंद्र की भाजपा सरकार पर जमकर किया वार,बोले,आपदा से त्रस्त लोगों का देखते रहे नजारा
निजी संवाददाता-बम्म
हिमाचल प्रदेश सरकार गरीब महिलाओं और किसानों बागवानों को 6000 की अपेक्षा 18000 रुपए देगी। यह बात घुमारवीं विधान सभा क्षेत्र के विधायक एवं मंत्री राजेश धर्माणी जी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार सत्ता में आते ही किसानों के लंबित ऋण माफ करेगी। हिमाचल प्रदेश सरकार किसानों बागवानों और महिलाओं की हितेषी है। सरकार महिलाओं को 1500 रुपए मासिक भत्ता देने में बचनबद्ध है। उन्होंने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने आपदा राहत कार्यों के लिए कोई विशेष पैकेज नहीं दिया और आपदा से त्रस्त लोगों की विपदा का नजारा देखते रहे। जबकि लोग गंभीर रूप से त्रस्त थे।

छोटे-छोटे बच्चों ने अपने गुल्क तक मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू के राहत कोष में अर्पित कर दिया। जबकि भाजपा की केंद्र सरकार ने और उनके नेताओं ने जरा भी प्रदेश के हितों का ख्याल नहीं रखा। राजेश धर्माणी ने कहा कि सरकार हर वर्ग का ख्याल रखती है और सभी की हर संभव मदद कर रही है। किसानों बागवानों और महिलाओं सहित हर वर्ग के उत्थान में सरकार प्रयत्नशील है। महंगाई, बेरोजगारी और सामाजिक सुरक्षा जैसे मुद्दों पर हमारा प्रयास है कि हर वर्ग को सरकारी योजना का लाभ मिल सके। केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि आपदा राहत कार्यों के लिए कोई विशेष पैकेज नहीं दिया और आपदा से त्रस्त लोगों की विपदा का नजारा देखते रहे।

सुनील बोले, इंदिरा गांधी योजना होगी कारगर साबित
बिलासपुर। प्रदेश कांग्रेस सरकार की ओर से महिलाओं के उत्थान के लिए बेहतर कार्य किया गया है। महिलाओं को सरकार की ओर से 1500 रुपए की देने के लिए इंदिरा गांधी प्यारी बहन सम्मान निधि योजना शुरू की गई है, उसका लाभ प्रदेश भर की मातृ शक्ति को मिलेगा। यह बात राज्य सहकारी बैंक के निदेशक एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव के सुनील शर्मा ने बिलासपुर में कही। एक और जहां प्रदेश कांग्रेस सरकार महिलाओं को 1500 रुपए की योजना का लाभ पहुंचाने के लिए लग रहा लगातार कार्यरत थी, वहीं दूसरी ओर भाजपा के नेताओं ने इस योजना का विरोध किया। चुनाव आयोग की ओर से जो फैसला दिया गया है वह सराहनीय है। एक बार फिर अब प्रदेश में 1500 रुपए की योजना को लेकर फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू होगी। सुनील शर्मा ने कहा कि इसका लाभ प्रदेश की महिलाओं को मिलेगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App