पॉलिटेक्नीक संस्थान के 42 छात्रों को चार लाख का सालाना पैकेज

By: Apr 28th, 2024 12:55 am

हमीरपुर और सुंदरनगर के प्लेसमेंट सैल में हुआ छात्रों का चयन, सिप्ला कंपनी ने बद्दी -गोवा में दी छात्रों को नौकरी

कार्यालय संवाददाता-हमीरपुर
प्रदेश के राजकीय बहुतकनीकी संस्थानों के 42 छात्रों का चयन सिप्ला के बद्दी और गोवा प्लांट के लिए हुआ है। संस्थान के इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल और इंस्ट्रूमेंटेशन छात्रों को प्रति वर्ष तीन लाख रुपए का पैकेज मिलेगा। इसमें सुंदरनगर के 19, हमीरपुर के 13 और कांगड़ा के 10 छात्रों का चयन केंद्रीकृत प्लेसमेंट के जरिए हुआ है। बता दें कि प्रदेश के सभी सरकारी पॉलीटेक्रिक संस्थानों के इलेक्ट्रिकल और मैकेनिकल छात्रों के लिए पांच और छह अप्रैल को राजकीय बहुतकनीकी हमीरपुर और राजकीय बहुतकनीकी सुंदरनगर में एक केंद्रीकृत प्लेसमेंट अभियान आयोजित किया गया। इसमें प्रदेश के 11 सरकारी पॉलीटेक्रिक संस्थानों के छात्रों ने भाग लिया।

इनमें राजकीय बहुतकनीकी सुंदरनगर के 19 छात्रों, राजकीय बहुतकनीकी हमीरपुर के 13 छात्रों और राजकीय बहुतकनीकी कांगड़ा के 10 छात्रों का सिप्ला कंपनी के बद्दी और गोवा प्लांट में चयन हुआ है। छात्रों को अन्य सुविधाओं के साथ प्रति वर्ष तीन लाख रुपए के पैकेज पर रखा जाएगा। राजकीय बहुतकनीकी हमीरपुर के प्रशिक्षण और प्लेसमेंट अधिकारी अरविंद कटोच ने बताया कि अब तक सरकारी पॉलिटेक्निक हमीरपुर के मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल के 90 फीसदी पात्र छात्रों को 3.0 से 4.5 एलपीए के पैकेज पर सफलतापूर्वक रखा गया है। संस्थान में इस तरह की प्लेसमेंट ड्राइव समय-समय पर करवाई जाती है, ताकि संस्थान के छात्रों का चयन देश की अच्छी कंपनियों में हो सके।

पॉलिटेक्नीक प्रवेश की अंतिम तिथि 30 अप्रैल
राजकीय बहुतकनीकी संस्थानों में पॉलिटेक्निक प्रवेश की अंतिम तिथि पीएटी (10वीं) के छात्रों के लिए 30 अप्रैल तथा एलईईटी (10+2) के छात्रों के लिए पांच मई रखी गई है। ऐसे में छात्र जल्द से जल्द आवेदन फार्म भरना सुनिश्चित करें।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App