कोटा में एक और छात्र ने किया सु*साइड

By: Apr 29th, 2024 12:47 pm

कोटा। राजस्थान के कोटा में एक और कोचिंग छात्र ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। मिली जानकारी के अनुसार शहर के कुन्हाडी थाना क्षेत्र की लैंड़मार्क सिटी के एक निजी होस्टल में रविवार को देर शाम बाद किसी समय फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली जिसका पता उस समय लगा जब मृतक छात्र हरियाणा के रोहतक निवासी सुमित के घर वालों ने रविवार को अवकाश का दिन होने के कारण जब फ़ोन किया तो बार-बार फ़ोन करने पर भी उसने फ़ोन नहीं उठाया। परिवारजनों के इस बारे में होस्टल के प्रबंधक को सूचित किए जाने पर जब उसने जाकर देखा तो छात्र सुमित कमरे की छत पर लगे पंखे से लटका हुआ मिला। छात्र ने जिस पंखे से लटक कर आत्महत्या की, उसके हैगिंग डिवाइस नहीं लगा हुआ था।

सूचना दिए जाने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कोचिंग छात्र के शव को देर रात कोटा के एम बी एस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया और परिवारजनों को सूचना दी जिनके कोटा आने के बाद ही शव को पोस्टमार्टम करवाकर उसके सुपुर्द किया जाएगा। कोटा के कोचिंग छात्रों के लिए बनाए गए होस्टल संचालकों की लापरवाही एक बार फिर सामने आई है। कोचिंग छात्र सुमित ने जिस होस्टल के छत पर लगे पंखे से लटककर आत्महत्या की थी, उसके कड़े पर ऎसी घटनाओं को रोकने के लिए हैंगिंग डिवाइस नहीं लगा हुआ था जिसे लगाना राज्य एवं जिला प्रशासन ने अनिवार्य किया हुआ है ताकि कम से कम ऎसी घटनाओं को रोकने के लिए सावचेती तो बरती जा सके।

पुलिस ने आत्महत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है लेकिन अभी कोचिंग छात्र के आत्महत्या करने के कारणों का खुलासा नहीं हुआ है। कोचिंग छात्र के होस्टल के कमरे से मृत्यु पूर्व लिखा कोई पत्र भी बरामद नहीं होने से आत्महत्या की स्पष्ट वजह भी सामने नहीं आई हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App