बिगड़ैल मौसम ने खड़ामुख-होली सडक़ पर यातायात बहाली में डाला खलल

By: Apr 30th, 2024 12:16 am

बारिश के चलते मुख्य मार्ग पर मशीनरी नहीं कर पाई काम, सडक़ खुलने को अभी और इंतजार

कार्यालय संवाददाता-भरमौर
उपमंडल के खड़ामुख-होली मार्ग पर यातायात बहाल करने की राह में मौसम खलनायक बना हुआ है। सोमवार को जोरदार बारिश के चलते दोपहर बाद से मुख्य मार्ग पर मशीनरी ही काम नहीं कर पाई। इसके चलते मार्ग के खुलने का हजारों की आबादी का इंतजार भी बढ़ता ही जा रहा है। बहरहाल, इस मार्ग पर वाहनों की आवाजाही के ठप होने का एक दिन ओर बढ़ गया है और लोग में भी प्रशासन व सरकार के प्रति रोष पनपने आरंभ हो गया है।

उल्लेखनीय है कि खड़ामुख-होली मार्ग पर 13 दिनों से वाहनों की आवाजाही ठप पड़ी हुई है। इसके चलते लोगों की मुश्किलें भी यहां पर बढ़ी हुई हैं। हालांकि गत रोज जेएसडब्लयू प्रबंधन व पीडब्लयूडी ने प्रोजेक्ट रोड वाले हिस्से से मशीनरी आर-पार कर इसे पैदल यात्रियों को राहत जरूर दी है, लेकिन मुख्य मार्ग पर अभी तक उस स्तर पर सडक बहाली को लेकर काम आरंभ नहीं हो पाया है। सोमवार को लोक निर्माण विभाग व प्रोजेक्ट प्रबंधन की मशीनरी ने मुख्य सडक़ पर मलबा हटाने का काम भी चलाया। लेकिन जोरदार बारिश का दौर आरंभ होने के चलते दो बजे के बाद यहां पर काम नहीं चल पाया। चंूकि बारिश की स्थिति में यहां पर भूस्खलन होने का खतरा है और इससे मशीनरी के साथ-साथ आप्रेटरों व अन्य वर्करों को भी नुकसान पहुंच सकता है।

लंबे समय से सडक़ बंद, लोगों मेें रोष
उधर, लंबे समय से सडक़ के बंद होने के चलते क्षेत्र के लोगों में सरकार और विभाग के प्रति रोष गहरा होने लगा है। सोशल मीडिया पर घाटी के लोग परियोजना प्रबंधन के साथ-साथ राजनीतिक दलों व लोक निर्माण विभाग व प्रशासन की कार्यप्रणाली पर भी अंगुली उठा रहे है। लोगों का कहना है कि इतना समय होने के बाद भी सडक़ को यातायात के लिए बहाल ना कर पाना प्रशासन व विभाग के प्रबंधों की पोल खोलता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App