व्यापार मंडल भरमौर 11 मई को चुनेगा प्रधान

By: Apr 29th, 2024 12:10 am

महासचिव पद के लिए भी होगा चुनाव, दोनों पदों के लिए नौ मई से पहले आवेदन करना आवश्यक

नगर संवाददाता-भरमौर
व्यापार मंडल भरमौर 11 मई को अपना नया प्रधान चुनेगा, जबकि इसी दिन महासचिव पद के लिए भी चुनाव होगा। बड़ी बात यह है कि व्यापार मंडल के इन दोनों पदों पर चुनाव लडऩे के लिए योग्यता भी तय की गई है। इसके तहत पिछले पांच वर्षों से व्यापार मंडल के सदस्य होने के साथ-साथ संगठन के लिए सहयोग करने वाले सदस्य ही इन दोनों पदों पर चुनाव लडऩे के हकदार होंगे। दोनों पदों के लिए नौ मई से पहले आवेदन करने की तिथि तय की गई है और प्रधान पद के लिए 1100 और महासचिव के लिए 500 रुपए का शुल्क भी निर्धारित किया गया है। गत रोज हुई व्यापार मंडल भरमौर की बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसले हुए है।

जानकारी के अनुसार व्यापार मंडल की बैठक की अध्यक्षता कोर कमेटी के सदस्य जैसी राम ठाकुर ने की, जबकि अध्यक्ष रणजीत शर्मा समेत अन्य पदाधिकारी व सदस्य भी इसमें मौजूद रहें। व्यापार मंडल भरमौर के प्रैस सचिव महिंद्र सिंह ने बताया कि बैठक में 11 मई को प्रधान और महासचिव के पद पर चुनाव लडने का फैसला हुआ है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्षों से व्यापार मंडल के सदस्य और समय-समय पर संगठन का फंड में सहयोग करने वाले इन पदों के लिए हकदार होंगे। उन्होंने कहा कि बैठक में प्रधान पद के लिए 1100 और महासचिव के लिए 500 रूपए का शुल्क तय किया गया है, लेकिन सर्वसम्मति से चुनाव होने की स्थिति में यह वापस कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बैठक में फैसला लिया गया है कि चुनाव की स्थिति में व्यापार मंडल एक कॉर्ड जारी करेगा, जिसके लिए सदस्यों को 100 रुपए देय करने होंगे। मतदान प्रक्रिया के दौरान ही सदस्य के पास यह कॉर्ड होना आवश्यक रहेगा।

चुनाव प्रक्रिया के लिए कमेटी का गठन
बैठक में चुनावी प्रक्रिया को संपन्न करवाने के लिए एक कमेटी का भी गठन किया गया है। इसमें जैसी राम ठाकुर, देशराज शर्मा, आजाद जरयाल और संजय कपूर व कोर कमेटी के सदस्यों को शामिल किया गया है। बैठक में सदस्यों से आग्रह किया है कि जिनमें पास भी बिल बुकें और कैश है वह पांच मई तक प्रधान के पास जमा करवा दें। बैठक में साडा कांप्लेक्स भरमौर में चुनाव आयोजित करने पर फैसला हुआ है। बैठक में चुनाव के दिन शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए सुरक्षा व्यवस्था करने का फैसला हुआ है और साफ किया है कि इस दिन कॉर्ड धारक सदस्यों को ही भीतर जाने की अनुमति मिलेगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App