BJP के हुए गौरव, आज ही छोड़ा था ‘हाथ’

By: Apr 4th, 2024 1:31 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद भाजपा का दामन थाम लिया है। दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में पार्टी नेता विनोद तावड़े ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। भाजपा में शामिल होने के बाद गौरव बल्लभ ने कहा कि मैंने अपने दिल की सारी व्यथाएं जो मैं कांग्रेस पार्टी को समय समय पर अवगत कराया वो अपने इस्तीफे में लिखा दिया था। बता दें कि गौरव बल्लभ ने आज ही कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिया था। इसको लेकर उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़के को पत्र लिखकर अपनी सारी बात बताई थी।

खड़के को लिखे पत्र में गौरव बल्लभ ने कहा कि वह इस विचार से कांग्रेस में आए थे कि यह पार्टी पुरानी है और बौद्धिक लोगों के विचारों की इसमें कद्र होगी लेकिन पिछले कुछ वर्षों से उन्हें महसूस हुआ है कि पार्टी का मौजूदा स्वरूप नये विचार वाले युवाओं के साथ सामंजस्य नहीं कर पा रहा है और पार्टी का जमीनी स्तर से लोगों से जुड़ाव खत्म हो चुका है जिसके कारण पार्टी लोगों से जुड़ नहीं पा रही है और सत्ता तो दूर, विपक्ष की भूमिका निभाने में भी समर्थ नहीं हो पा रही है। उन्होंने कहा कि जिस ढर्रे पर कांग्रेस चल रही है उससे युवाओं में नकारात्मकता पैदा हो गई है और देश का युवा पार्टी की इस विचारधारा से निराश नजर आ रहा है।

प्रो वल्लभ ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा पर भी कांग्रेस के रुख पर गहरी अपत्ति जताई और कहा कि जिस तरह का रुख पार्टी ने राम मंदिर उद्घाटन समारोह के दौरान दिखाया उससे वही नहीं कांग्रेस के लाखों कार्यकर्ताओं को ठेस पहुंची है। इससे पार्टी की जो सनातन विरोधी छवि बनी उसने देश के असंख्य लोगों को निराश किया है। देश कांग्रेस को सनातन विरोधी बता रहा है और कांग्रेस का उस पर चुप रहना और कोई जवाब नहीं दे पाना सनातनी होने के लेवल के प्रति उसकी मौन स्वीकृति है।

उन्होंने कहा कि पार्टी की छवि एक धर्म धर्म के लोगों के पक्षधर होने की बन रही है जो अच्छा नहीं है और ऐसा भ्रामक संदेश जनता में जा रहा है कि कांग्रेस एक खास धर्म के पक्ष में है। जाति गणना की बात कर कांग्रेस की छवि और खराब हो रही है और वह आम हिंदू से दूर होती जा रही है। प्रो वल्लभ ने कहा कि वह वित्त मामलों के विशेषज्ञ है और उन्होंने कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता के तौर पर कांग्रेस का पक्ष मजबूती से देश की जनता के सामने रखा है लेकिन उन्हें हताशा होती है जब कांग्रेस नेतृत्व लगातार देश के उद्योगपतियों के खिलाफ आवाज उठाता है और उनकी आलोचना करता है। उन्होंने कहा कि पार्टी दिशाहीन हो गई है इसलिए वह कांग्रेस से इस्तीफा दे रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App