बद्दी में दो गुटों में खूनी झड़प, दस लोग घायल

By: Apr 22nd, 2024 12:01 am

तेजधार हथियार; लाठी-डंडों का भी जमकर किया गया इस्तेमाल, शहर में दहशत का आलम

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — बद्दी

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के तहत बिलावाली गुजरां में दो गुटों में खूनी झड़प हुई, जिस दौरान एक गुट ने हवाई फायरिंग भी कर दी। झड़प में दस लोग घायल हो गए, जबकि फायरिंग की वारदात के बाद से बद्दी में दहशत का माहौल है। प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार देर रात पुरानी रंजिश के चलते अल्पसंख्यकों के एक गुट ने जहां तेजधार हथियार, लाठी व डंडे से हमला किया, वहीं फायरिंग भी की। पुलिस ने इस संदर्भ में विभिन्न धाराओं के तहत हत्या के प्रयास व आम्र्स एक्ट में मुकदमा दर्ज करते हुए मारपीट का क्रॉस केस दर्ज किया है। गंभीर रूप से घायल लोगों का स्थानीय अस्पताल में उपचार चल रहा है। पुलिस को दी शिकायत में यासीन पुत्र शरीफ मोहम्मद गांव बिलावाली गुजरां ने कहा कि शनिवार रात करीब दस बजे ताज मोहम्मद, कासिम, माखा, साहिल को लेकर इनके घर में आ घुसा और इसके परिवार के साथ मारपीट करने लगा। हमलावरों ने इसके बाद 10 से 15 अन्य साथियों को भी बुला लिया। इसी दौरान ताज के एक साथी ने तेज तलवार व अन्य हथियारों से हमला कर दिया, जबकि शिकायतकर्ता के अनुसार चिडु और मेशु ने इनके ऊपर तलवार से हमला किया और बंदूक से फायरिंग भी की। इस दौरान बीच-बचाव करने आए उसके पिता और चाचा को गंभीर चोटें आई हैं। आरोपी वारदात को अंजाम देने के बाद हवाई फायरिंग करते हुए व जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए।

मारपीट में शरीफ मोहम्मद , सदीक व आदिल को गंभीर चोटें आई हंै। पुलिस ने शरीफ मोहम्मद की शिकायत पर भादस की धारा 452, 147, 148, 149, 323, 324 354, 506, 307 के तहत हत्या के प्रयास व आम्र्स एक्ट के तहत मुकददमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। उधर, बिल्लांवाली में हुए लड़ाई-झगड़े के मामले में छोटू राम पुत्र सदरदीन निवासी गांव बिलांवली ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया शनिवार रात को उसके मोहल्ले के निवासी रोशन, अजीज, भूरी, सोनी, नीशु, यासिन, खलिल मोहम्मद, सदीक, भूरु, मोहम्मद आदिल, हनीफ, रहमान, मोहनी, बकील, जैनो देवी, कमल कुमार, पम्मु , शरीफ मोहम्मद, नेक मोहम्मद, शेर मोहम्मद ने अन्य लोगो के साथ मिलकर पुरानी रंजिश के चलते लाठी, डंडो, तलवारों व अन्य हथियारों सहित इसके घर पर मौजूद परिवार के सदस्यों पर हमला कर दिया। इस हमले में इसके परिवारजनों को चोटें आई हैं। बद्दी पुलिस ने इस संदर्भ में धारा 452, 147, 148, 149, 323, 354 व 506 के तहत मुकददमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। एएसपी बद्दी अशोक वर्मा ने बताया कि झड़प में दस लोग घायल हुए हैं, जिनका मेडिकल करवा दिया गया है। इस दौरान हवाई फायरिंग भी हुई है। पुलिस फायरिंग के इस मामले की गहनता से पड़ताल कर रही है। यह झड़प पुरानी रंजिश के चलते होने की बात प्रारंभिक जांच में सामने आई है। पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत के आधार पर क्रॉस केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

आचार संहिता में गोलियां चलना गंभीर मसला

लोकसभा चुनावों के ऐलान के बाद से पुलिस जिला प्रशासन बीबीएन में सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद करने के दावे कर रहा है, लेकिन फायरिंग के ताजातरीन मामले बयां कर रहे हैं कि पुलिस जिला प्रशासन के दावे व दलीलें महज कागजों तक सीमित हैं। अब सवाल उठ रहे हैं कि इस खूनी झड़प के दौरान फायरिंग करने वाले के पास लाइसेंसी हथियार था या अवैध, क्योंकि चुनावों के ऐलान के बाद पुलिस ने हथियारों को नजदीकी थाने में जमा करवाने की अपील क्षेत्रवासियों से की थी। यह घटना बता रही है कि इन अपीलों का कोई असर नहीं हुआ और पुलिस के हवाई दावों के बीच लोग भी बेखौफ होकर हवा में गोलियां दागने जैसी घटनाओं को अंजाम देने की जुर्रत कर रहे हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App