ब्लू स्टार ने पेश की डीप फ्रीजर की नई रेंज

By: Apr 15th, 2024 5:54 pm

अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में ब्लू स्टार ने 60 से 600 लीटर तक के ऊर्जा-कुशल (एनर्जी एफिसिएंट) डीप फ्रीजर की नयी रेंज लांच की है। ब्लू स्टार लिमिटेड के प्रबंध निदेशक बी त्यागराजन ने सोमवार को यहां कहा कि ब्लू स्टार लिमिटेड ने विभिन्न अनुप्रयोगों के लिये ग्राहक वर्गों की एक विस्तृत श्रृंखला को पूरा करने के लिए 60 से 600 लीटर तक की क्षमता वाले ऊर्जा-कुशल और पर्यावरण-अनुकूल डीप फ्रीजर की एक व्यापक नयी श्रृंखला के लॉन्च की घोषणा की है। डीप फ्रीजर की नयी रेंज उच्च भंडारण, बढ़ी हुई कूलिंग क्षमता प्रदान करते हैं और बेहतर टेक्नोलॉजी से युक्त हैं, जो कुशल कूलिंग के लिये अधिक गर्मी हस्तांतरण सुनिश्चित करते हैं।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा ये सुपर उष्णकटिबंधीय हैं और 47 डिग्री सेल्सियस के तापमान में भी काम करने के लिये डिज़ाइन किये गये हैं। कुछ अन्य विशेषताओं में स्मार्ट आई और एलईडी लाइट के साथ चौकोर डिजाइन के साथ सुरुचिपूर्ण नियंत्रण पैनलों की विस्तृत श्रृंखला, क्वाड्राकूल तकनीक शामिल है जो चारों तरफ से एक समान और उच्चतम कूलिंग सुनिश्चित करती है और 160वी से 270वी तक एक विस्तृत ऑपरेटिंग वोल्टेज रेंज शामिल है। भंडारण क्षमताओं की एक विस्तृत श्रृंखला के साथ, कंपनी डेयरी और आइसक्रीम, जमे हुए भोजन, रेस्तरां, सुविधा स्टोर, हॉस्पिटालिटी और सुपरमार्केट से लेकर अन्य अनुप्रयोगों के लिये व्यापक ग्राहक वर्ग को पूरा करने की स्थिति में है।

त्यागराजन ने कहा कि संपूर्ण डीप फ़्रीज़र रेंज अब पूरी तरह से वाडा में ब्लू स्टार की आधुनिक विनिर्माण सुविधा में निर्मित की जाती है, जो ‘मेक इन इंडिया, मेक फॉर द ग्लोब’ पहल के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता की पुष्टि करती है। दो साल पहले, वाडा में इस नये संयंत्र को 300 से 600 लीटर तक डीप फ्रीजर बनाने के लिये चालू किया गया था, और चालू वित्तीय वर्ष में, 60 लीटर से शुरू होने वाली पूरी रेंज के निर्माण के लिये अतिरिक्त पूंजीगत खर्च का निवेश किया गया था। यह सुविधा नवीनतम आटोमैटिक टेक्नोलॉजी से सुसज्जित है और इसे डीप फ्रीजर के लिये बीआईएस प्रमाणीकरण भी प्राप्त हुआ है। नये संयंत्र में तीन लाख डीप फ़्रीज़र और एक लाख वॉटर कूलर की स्थापित उत्पादन क्षमता है। वाडा के अलावा, अहमदाबाद प्लांट डीप फ्रीजर के निर्माण के लिए समर्पित है।

त्यागराजन ने कहा कि डीप फ्रीजर के अलावा कंपनी की देश में बढ़ते अवसरों का लाभ उठाने के लिये अपने वाणिज्यिक रेफ्रिजरेशन व्यवसाय को बढ़ाने की महत्वाकांक्षी योजना है। अस्सी वर्षों से अधिक की समृद्ध विरासत और विशेषज्ञ डोमेन ज्ञान के साथ ब्लू स्टार ने कोल्ड चेन उत्पादों और समाधानों से युक्त एक विस्तृत पोर्टफोलियो विकसित किया है जो सभी क्षेत्रों की आवश्यकताओं को पूरा करता है, जिसमें बागवानी, फूलों की खेती, केला पकाना, डेयरी, आइसक्रीमस, पोल्ट्री, प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ, त्वरित सेवा रेस्तरां, होरेका, रेशम उत्पादन, समुद्री, फार्मास्युटिकल और हेल्थकेयर शामिल हैं। अपने रेफ्रिजरेशन उत्पादों और समाधानों के लिये ब्लू स्टार का मूल्य प्रस्ताव ‘जीवन को बढ़ाना’ है। उत्पादों और समाधानों को उत्पाद को संरक्षित करने और भंडारण अवधि के दौरान प्रभावकारिता, ताजगी और स्वाद बनाए रखने, खराब होने वाली वस्तुओं के शेल्फ जीवन को बढ़ाने और कोल्ड चेन प्रक्रिया के दौरान बर्बादी को कम करने के लिये डिज़ाइन किया गया है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App