करियर प्वाइंट स्पोट्र्स मीट…फार्मेसी टीम चैंपियन

By: Apr 27th, 2024 12:15 am

सातवीं वार्षिक स्पोट्र्स मीट में झटका बास्केटबाल का खिताब, खिलाडिय़ों ने बेहतरीन प्रदर्शन कर जीता मन, विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर किया सम्मानित

निजी संवाददाता-भोरंज
करियर प्वांइट विश्वविद्यालय में एक सप्ताह तक चलने वाले 7वीं वार्षिक स्पोट्र्स मीट प्रतियोगिता का समापन हो गया। स्पोटर््स ऑफिसर अश्वनी चंदेल ने जानकारी देते हुए बताया कि इसमें बतौर मुख्यातिथि के तौर परशुराम अवार्डी प्रियंका नेगी (हिमाचल कबड्डी खिलाडी) वर्तमान में एसएचओ आईआरवीएन, जंगलवेरी उपस्थित हुई। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रियंका नेगी ने दीप प्रज्जवलित कर किया। प्रियंका नेगी रिसमौर जिले के शिलाई की रहने वाली है और मौजूदा समय में हिमाचल पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं। विद्यार्थियों को संबोधति करते हुए कहा कि शिक्षा का छात्र जीवन में जितना महत्व है, उतना ही खेलों का भी है। जीवन में सफल होने के लिए एक मकसद होना चाहिए और उसे प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए। प्रदेश के प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों का दूसरे राज्यों में पलायन रोकना जरूरी है। आज क्रिकेट के बाद देश में कबड्डी का खूब क्रेज है, प्रो. कबड्डी को भी इसका श्रेय जाता है।

उन्होंने युवा पीढ़ी को नशे से दूर रहने का संदेश दिया। करियर प्वाइंट विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय स्पोट्र्स मीट के अंतिम दिन विजेता टीम और खिलाडिय़ों को पुरस्कृत किया गया। बास्केटबॉल विनर में पुरुष टीम फार्मेसी की टीम विजेता एवं रनरअप टीम केमीस्ट्री, वालीबॉल की विजेता टीम फार्मेसी एवं रनरअप मैनेजमेंट टीम, कबड्डी पुरूष टीम में कम्यूटर साइंस टीम विजेता व फार्मेसी रनर-अप को मैडल, ट्राफी एवं सर्टिफिकेट देकर सम्मानित किया। वालीबॉल पुरूष वर्ग की विजेता टीम एवं रनरअप टीम को ट्राफी व सर्टिफिकेट देकर नवाजा गया। बैडमिंटन पुरूष वर्ग में मैनेजमेंट के आशीष विजेता एवं फिजिक्स के रामानुजन रनर-अप, पुरुष डबल्स के विजेता फिजिक्स के सुनील व रामानुजन व ब्यॉज होस्टल से विशाल व गोल्डी रनर-अप, महिला बास्केटबॉल में कम्प्यूटर साइंस इंजिनीयरिंग विजेता व लॉ की टीम रनर-अप, रस्साकशी में कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की टीम विजेता व मैनेजमेंट की टीम रनर-अप, महिला बालीवॉल में कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग विजेता व मैनेजमेंट की टीम रनर-अप, महिला कबड्डी में मैनेजमेंट विजेता व लॉ रनर-अप, महिला सिंगल की विजेता मैनेजमेंट की श्वेता व रनर-अप कम्प्यूटर साइंस इंजीनियरिंग की दिक्षा महिला डबल्स के विनर माइक्रोबॉयोलॉजी की अभिलाशा व मधु वाला व रनर-अप मैनेजमेंट की शिल्पा व श्वेता रहीं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App