जमा दो के रिजल्ट में छाए चंबा के होनहार

By: Apr 30th, 2024 12:17 am

जिला के सात छात्रों ने कड़े परिश्रम से मेरिट में जगह बनाकर चमकाया संस्थानों का नाम

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा
हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड धर्मशाला की ओर से सोमवार को घोषित जमा दो के परीक्षा परिणाम में आकांक्षी चंबा जिला के सात छात्रों ने मेरिट सूची में उपस्थिति दर्ज करवाई है। जमा दो के परीक्षा परिणाम में बेटियों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए मेरिट सूची में पांच स्थान हासिल किए हैं। इसके साथ ही चंबा जिला के दो छात्रों ने भी मेरिट सूची में उपस्थिति दर्ज करवाई है। जमा-दो की मेरिट सूची में स्थान दर्ज करवाने वालों में चार छात्राएं व दो छात्र सरकारी व एक छात्रा निजी स्कूल की है। राजकीय कन्या आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंबा की एक साथ तीन छात्राओं ने मेरिट सूची में स्थान हासिल कर संस्थान का नाम रोशन किया है।

सोमवार को घोषित जमा दो के परीक्षा परिणाम में राजकीय आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंबा की छात्रा आफरीन मलिक व कामिनी ठाकुर ने कला संकाय की मेरिट सूची में क्रमश छठा व दसवां स्थान पाया है। इसी स्कूल की आयुषी वर्मा ने वाणिज्य संकाय की मेरिट सूची में सातवां स्थान पाया है। मेरिट सूची में तीन स्थान पर छात्राओं के कब्जा जमाने से परिसर में जश्न का माहौल है। इसके अलावा चुवाड़ी के अग्रणी शिक्षण संस्थान हिमालयन पब्लिक स्कूल की छात्रा अदरिजा गौतम ने विज्ञान संकाय की मेरिट सूची में सातवां स्थान पाया है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गंरगड की छात्रा प्रगति शर्मा ने कला संकाय की मेरिट सूची में दसवां स्थान हासिल किया है। इसके अलावा राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंबा के छात्र गीतांश शर्मा ने विज्ञान संकाय की मेरिट सूची में सातवां स्थान पाया है। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सिल्लाघ्राट के चिंतन ने कला संकाय की मेरिट सूची में चौथा स्थान हासिल किया है। आकांक्षी जिला चंबा के लिए सात छात्रों के जमा दो की मेरिट सूची में स्थान पाकर अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन कर जिला के लोगों का सिर गर्व से ऊंचा कर दिया है।

गरंगड़ स्कूल की छात्रा ने मेरिट में बनाई जगह

बनीखेत। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला गरंगड़ की छात्रा प्रगति शर्मा ने हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड संचालित जमा दो के घोषित परीक्षा परिणाम में कला संकाय की मेरिट सूची में दसवां स्थान हासिल किया है। प्रगति शर्मा ने 500 में 478 अंक हासिल किए हैं। प्रगति शर्मा आईएएस अधिकारी बनकर समाज की सेवा करना चाहती है। प्रगति शर्मा के पिता राजकुमार स्वीट शाप चलाते हैं। माता आशा देवी गृहिणी हैं। प्रगति शर्मा का कहना है कि कड़ी मेहनत से जीवन में निर्धारित लक्ष्य की पूर्ति संभव है। उन्होंने कहा कि वह आईएएस अधिकारी बनने का सपना पाले हुए हैं। उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय शिक्षकों व अभिभावकों को दिया है, जिनके मार्गदर्शन के कारण वह खुद को साबित कर पाई हैं। बहरहाल, कला संकाय की मेरिट सूची में प्रगति शर्मा के नाम दर्ज करवाने के बाद इलाके व पाठशाला में खुशी की लहर दौड़ गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App