मिस इंग्लैंड 2024 के फाइनल में चिंतपूर्णी की बेटी

By: Apr 11th, 2024 1:41 pm

जतिंदर कंवर—ऊना

हिमाचल प्रदेश की बेटी महक चंदेल ने मिस इंग्लैंड 2024 के ग्रैंड फिनाले में जगह बना कर हिमाचल प्रदेश को सौंदर्य जगत के क्षेत्र में एक नई पहचान प्रदान की है। वह ऊना जिला के चिंतपूर्णी क्षेत्र से संबंध रखती हैं। मिस इंग्लैंड 2024 की फाइनल प्रतियोगिता 16 और 17 मई को लंदन में आयोजित की जाएगी।

लंदन में आयोजित की जा रही इस सौंदर्य प्रतियोगिता में इस वर्ष इंग्लैंड से लगभग 8000 सुंदरियों ने हिस्सा लिया, जिसमें से कई राउंड की प्रतियोगिता के बाद अब कुल 40 सुंदरियों को मिस इंग्लैंड 2024 के फाइनल में चुना गया है और महक चंदेल अब इन 40 सुंदरियों में जगह बनाकर मिस इंग्लैंड 2024 के फाइनल राउंड में पहुंच गई हैं। महक चिंतपूर्णी क्षेत्र के बैहरा गांव से संबंध रखती हैं और उनके पिता अनिल चंदेल लंदन में व्यवसायी हैं, जबकि उनकी माता इंदरपाल ओहरी चंदेल लन्दन के कॉलेज में गणित की प्रोफेसर हैं और समाजसेवा से भी जुड़ी हैं। हिमाचली संस्कृति से गहरा लगाव रखने वाली 21 वर्षीय महक चंदेल का जन्म साउथ हॉल लंदन में हुआ तथा वह अपने तीन भाई-बहनों में सबसे बड़ी हैं।

क्रिमिनोलॉजी में स्नातक की डिग्री ग्रहण कर चुकी महक इस समय स्कूली बच्चों के लिए कार्य करने वाली संस्था के साथ कार्य कर रही है। अभी तक मॉडलिंग में अपना सिक्का जमा चुकी महक चंदेल समाज सेवा में गहरी रूचि रखती हैं तथा जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए फंड इक_ा करने के लिए सफलतापूर्व अभियान चला चुकी हैं। उनका मानना है कि सुंदरता बाहरी झलक के अलावा सोच और विचारों में भी होनी चाहिए और सौंदर्य को सकारात्मक और रचनात्मक कार्यों के लिए प्रयोग किया जाना चाहिए। वह इस समय कैंसर से पीडि़त लोगों के लिए फंड इकट्ठा करने के लिए प्रयासरत हैं और इसके लिए उन्होंने एक अभियान शुरू किया है। वह साइकोलॉजी में स्नातकोत्तर की शिक्षा ग्रहण करना चाहती हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App