सुजानपुर होली मेले में जांची सफाई व्यवस्था

By: Apr 2nd, 2024 12:16 am

नियमों को न मानने वाले दुकानदारों के कटेंगे चालान, निरीक्षण टीम ने दिए गीले-सूखे कूड़े को अलग-अलग डस्टबिन में डालने के निर्देश

निजी संवाददाता-सुजानपुर
ऐतिहासिक चौगान में चल रहे मेले के दौरान सफाई व्यवस्था को लेकर नगर परिषद सुजानपुर मुस्तैद हो गई है। इस संदर्भ में कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार ने टीम के साथ निरीक्षण किया। इस दौरान गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग डस्टबिन में रखने के निर्देश दिए। उन्होंने प्लास्टिक पर लगी पाबंदी को लेकर भी मेले में उपयोग न करने की हिदायत दी, साथ ही चेतावनी दी कि कायदे नियमों की अनदेखी करने वाले दुकानदारों के खिलाफ मंगलवार से शिकंजा कसना शुरू कर दिया जाएगा तथा बाकायदा चालान काटा जाएगा। सुजानपुर के ऐतिहासिक चौगान में राष्ट्रीय स्तरीय होली उत्सव के चलते अलग-अलग व्यवसाय की दुकानें सजी हुई हैं।

मेले में खान-पान इत्यादि की दुकानों के अलग-अलग स्टॉल सजे हुए हैं, लेकिन दुकानदारों द्वारा सूखा व गीला कूड़ा अलग-अलग डस्टबिन में न रखने के कारण सफाई व्यवस्था में दिक्कत आ रही है। इसी के चलते नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार ने नगर परिषद के कनिष्ठ अभियंता सूर्यकांत आदि की टीम को लेकर मेले में लगी सभी दुकानों का निरीक्षण कर उन्हें अलग-अलग डस्टबिन लगाने के निर्देश दिए तथा उन्हें साथ ही चेतावनी दी कि अगर उन्होंने नगर परिषद के कायदे नियमों का उल्लंघन किया, तो मंगलवार से चालान काटना शुरू हो जाएगा। वहीं दूसरी ओर प्लास्टिक की प्लेट, गिलास व लिफाफे के उपयोग को लेकर भी कार्यकारी अधिकारी संजय कुमार ने जागरुक करते हुए इसका उपयोग न करने की अपील करते हुए सहयोग की बात कही।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App