टिकट लेने से ही इनकार कर रहे कांग्रेस नेता

By: Apr 24th, 2024 12:17 am

चंबा में नेता प्रतिपक्ष का जोरदार हमला; बोले, सरकार होते हुए भी क्यों नहीं लडऩा चाहते चुनाव, पन्ना प्रमुख सम्मेलन में की शिरकत

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा
नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि देश व प्रदेश में कांग्रेस की यह हालत हो चुकी है कि नेता चुनावों में टिकट न देने की बात कर रहे हैं। कांग्रेस के एक नहीं, कई बड़े नेताओं ने कोई न कोई बहाना बनाकर चुनाव लडऩे से मना कर दिया है। मगर हिमाचल के नेताओं द्वारा चुनाव लडऩे से मना करना समझ के परे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार है। ऐसे में अगर उन्होंने अपनी सरकार में काम किए होते तो आज जनता के बीच जाने से क्यों डरते।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने डेढ़ वर्ष में केवल राजनीतिक प्रतिशोध की भावना से काम किया है। पूर्व सरकार के कार्यकाल में खोले गए संस्थानों को बंद कर दिया गया, इसलिए लोकसभा चुनावों में लोग कांग्रेस सरकार को इस कारागुजारी का सबक सिखाने का मन बना चुके हैं। वह मंगलवार को मुख्यालय के चौगान दो में आयोजित पन्ना प्रमुख सम्मेलन में बोल रहे थे। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि देश का विकास ही मोदी का सपना है। चंबा को विकास की रेस में सबसे आगे रखने के लिए आकांक्षी जिला की श्रेणी में लाकर विकास को पंख लगाना प्रधानमंत्री की ही सोच है।

अगले दो दिन चंबा के दौरे पर ही रहेंगे जयराम ठाकुर

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर अगले दो दिन चंबा जिला के ही दौरे पर पर रहेंगे। जयराम ठाकुर इस दौरा भारतीय जनता पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी राजीव भारद्वाज के लिए जिला भर में प्रचार करेंगे। उनके साथ भाजपा प्रत्याशी और जिला भाजपा के बड़े दिग्गज मौजूद रहेंगे। जयराम ठाकुर अपने इस दौरे के दौरान जहां पार्टी के लिए प्रचार करेंगे, वहीं जमीनी स्तर पर बीजेपी के संगठन की नब्ज भी टटोलेंगे। साथ ही वह कार्यकर्ताओं के साथ बैठकें कर संगठन की मजबूती के लिए अहम काम भी करेंगे। वहीं, जिला भाजपा में जयराम ठाकुर के दौरे को लेकर काफी उत्साह है।

घमंड में महाराष्ट्र में चली गई शिवसेना की सरकार

नेता प्रतिपक्ष ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कंगना रणौत के खिलाफ संजय राउत के चुनाव प्रचार के लिए हिमाचल आने के पूछे सवाल पर कहा कि जो आना चाहे स्वागत है। कंगना रणौत ने सिर्फ इतना कहा था कि आज मेरा घर टूटा है कल तेरा घंमड टूटेगा। घमंड टूटा नहीं बल्कि चकनाचूर भी हुआ। इस घटनाक्रम के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार ही चली गई।

चंबा पहुंचने पर जयराम ठाकुर का भव्य स्वागत

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष का मुख्यालय पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। इस मौके पर कांगडा-चंबा संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी डा. राजीव भारद्धाज, डलहौजी के विधायक डीएस ठाकुर, पूर्व विधायक पवन नैयर, विशाल नेहरिया, चंबा जिला के प्रभारी एवं पूर्व विधायक अर्जुन सिंह, पूर्व विधायक विक्रम जर्याल व जिला भाजपा प्रधान धीरज नर्याल भी मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App