चुनावों से पहले हार देख डरे कांग्रेस नेता

By: Apr 27th, 2024 12:05 am

डंगार चौक में बोले अनुराग, दो-दो सीटों से चुनाव लड़ रहे नेता

निजी संवाददाता — डंगार चौक

केंद्रीय मंत्री एवं हमीरपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी अनुराग ठाकुर ने डंगार चौक में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राहुल गांधी वायनाड से चुनाव हार रहे हैं। इसीलिए अब अमेठी का रुख कर रहे हैं। कांग्रेस का हाल यह है कि हार के डर से उसके सभी बड़े नेता 2-2 सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं। फिर भी कांग्रेस अभी तक 300 सीटों पर ही अपने प्रत्याशी से खड़ा कर पाई है। अनुराग ठाकुर कहा कि मोदी सरकार ने पिछले दस साल के कार्यकाल में देश भर में अथाह विकास करवाया है और विकास के नाम पर ही मोदी सरकार अबकी बार 400 से ज्यादा सीटें हासिल करेगी। बिलासपुर में एम्स की सौगात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जगत प्रकाश नड्डा की मेहरबानी से मिली है। उन्होंने कहा कि सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा से हर घर तक ईलाज हो रहा है और 10 लाख से ज्यादा लोगों को लाभ मिला है।

उन्होंने कहा कि हमीरपुर प्रदेश का पहला जिला है, जहां महानगरों की तरह रिंग रोड बनेंगे। कीरतपुर नेरचौक के बाद अब शिमला मटौर फोरलेन बन रहा है। धर्मशाला, बिलासपुर एवं ऊना में क्रिकेट स्टेडियम बनाए गए हैं। हमीरपुर में नेशनल स्पोट्र्स एक्सीलेंस सेंटर खोला गया है। उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं से कहा कि अभी चुनाव पहली जून को हैं। इसलिए आप एक डायरी लगाएं और उसमें हर दिन कार्यकर्ता 10-10 फोन करें और उनके नाम अपनी डायरी में लिखें। इस तरह वे अनुराग ठाकुर के लिए वोटर तैयार कर सकते हैं।

लोगों को गुमराह कर रहे अनुराग

संजय अवस्थी का प्रहार, कांग्रेस ने किसी की संपत्ति नहीं हड़पी

विशेष संवाददाता — शिमला

मुख्य संसदीय सचिव संजय अवस्थी ने कहा है कि केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर बेबुनियाद आरोप लगाकर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र देश में हो रहे अन्याय के खिलाफ न्याय के लिए है। संजय अवस्थी ने कहा कि कांग्रेस ने कभी भी लोगों पर कोई अवैध टैक्स नहीं लगाया और न ही किसी की संपति हड़पी। उन्होंने कहा कि किसी की भी निजी संपत्ति उसके मालिक और उसके आश्रितों की ही होती है। असल में भाजपा कांग्रेस के घोषणा पत्र से घबराई हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के घोषणापत्र में ऐसा कोई भी उल्लेख नहीं है कि सत्ता में आने के बाद लोगों की संपत्ति पर सरकार का अधिकार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा मुद्दों से भाग रही है और बेवजय बयानबाजी कर लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने भाजपा से पूछा है कि वह लोगों को बताए कि उनके 10 साल के कार्यकाल में कितने बेरोजगारों को रोजगार मिला, जबकि उनका वादा था कि हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि एलपीजी गैस सिलेंडर जो यूपीए के समय 450 रुपए का मिलता था, अब 1000 से ऊपर का मिल रहा है, उसकी कीमत क्यों कम नहीं हुई। किसान अपनी फसलों का समर्थन मूल्य मांग रहा है, पर उनकी एक नहीं सुनी जा रही। किसानों के ऋण माफ नहीं हुए, जबकि भाजपा के कुछ करीबियों के करोड़ों रुपए के ऋण माफ कर दिए गए।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App