पीजीआई में दाखिल बिटिया स्वस्थ होकर जल्द लौटेगी घर

By: Apr 26th, 2024 12:06 am

पालमपुर में दराट के हमले से हाथ-सिर पर गहरे जख्म; हालत में हो रहा सुधार, मदद को आगे आएं दानवीर

निजी संवाददाता-सुलाह

पालमपुर बस स्टैंड में दराट के हमले से घायल युवती की हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। पीडि़त परिवार कर मदद के लिए भी दानवीर आगे आए हैं। जानकारी के अनुसार दराट से 12 जगह काटी गई 20 वर्षीय शाइना इस समय पीजीआई चंडीगढ़ में जीवन के लिए संघर्ष कर रही है । सिरफिरे ने कालेज छात्रा पर दराट इसलिए हमला कर अधमरा कर दिया क्यों की छात्रा ने युवक से शादी को मना कर दिया । प्रदेश को शर्मसार करने वाली इस घटना से युवती के परिजनों व आम जनता में काफी आक्रोश में है। लोग जहां इस वारदात के आरोपी को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग कर रहे हैं, वहीं युवती के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी कर रहे हंैं। लोगों का कहना है कि ऐसे अपराधियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए, ताकि दूसरे लोगों को भी सबक मिले और दूसरों की बहन-बेटियां भी सुरक्षित रह सकें।

हालांकि युवती अभी पीजीआई में उपचाराधीन है, जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुुई है। इसी बीच, ‘दिव्य हिमाचल मीडिया गु्रप’ ने दिव्य हिमाचल सहायता कोष से पीडि़त युवती के परिवार को एक लाख रुपए की आर्थिक सहायता देते हुए अन्य लोगों से भी अपील की है कि वे इस पीडि़त निर्धन परिवार की मदद को आगे आएं। ‘दिव्य हिमाचल’ की पहल से लोग बिटिया की मदद को आगे आने लगे है। लडक़ी के पिता जोगिंद्र सिंह पेंटर का काम करते हैं तथा माता गृहिणी हैं। लडक़ी की एक बड़ी बहन है, जिसकी शादी हो चुकी है और एक छोटा भाई आईटीआई कर रहा है। युवती केएलबी कालेज पालमपुर से स्नातकोत्तर (एमए) की पढ़ाई कर रही है।

दानवीर इस पते पर भेजें मदद

पीडि़त के लिए कैश, मनीआर्डर, चेक या डिमांड ड्राफ्ट ‘दिव्य हिमाचल’ सहायता कोष के नाम पर इस पते पर भेजें दिव्य हिमाचल सहायता कोष, दिव्य हिमाचल मीडिया ग्रुप, पुराना मटौर, कांगड़ा, हिमाचल
प्रदेश 176001

हेल्पलाइन नंबर

सभी दानियों के नाम ‘दिव्य हिमाचल’ में प्रकाशित किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें- 78078-44144 ,70181-97293 ,94184-07889 94182-55757

नोट:- दान की गई राशि को आयकर की धारा 80जी के तहत छूट प्राप्त है।

डिप्टी सीएम ने चंडीगढ़ में जाना हमले में घायल युवती का हाल

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — ऊना

पालमपुर में हुए जानलेवा हमले में पीडि़त युवती का हालचाल जानने के लिए उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री पीजीआई चंडीगढ़ पहुंचे। मुकेश अग्रिहोत्री ने घायल युवती के स्वास्थ्य को लेकर चिकित्सकों से पूरी रिपोर्ट ली। उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि चिकित्सकों से बातचीत में पता चला कि पीडि़त बेटी के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार बिटिया के इलाज का पूरा खर्च वहन करेगी। इस संदर्भ में पीजीआई प्रशासन को सरकार की तरफ से अधिकारिक आदेश जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पालमपुर की दर्दनाक घटना दुखद है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि बेटी को इनसाफ दिया जाएगा, इसको लेकर पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App