इंग्लैंड के श्रद्धालु ने दान की साढ़े सात लाख की गाड़ी

By: Apr 1st, 2024 12:16 am

दियोटसिद्ध में एक लाख श्रद्धालु हुए नतमस्तक, जयकारों से गंूजा बाबा का दरबार

निजी संवाददाता-दियोटसिद्ध
उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालकनाथ की नगरी दियोटसिद्ध में चैत्र मास मेलों के बीच रविवार के दिन श्रद्धा का महासैलाब उमड़ पड़ा। शनिवार को भी श्रद्धालुओं की संख्या काफी थी जोकि रविवार को और बढ़ गई। दो दिनों में एक लाख से अधिक भक्तों ने बाबा के दर आकर माथा टेका है। जत्थों में श्रद्धालु बाबा बालकनाथ की नगरी दियोटसिद्ध में पहुंचे। पूरा दियोटसिद्ध परिसर जय बाबे दी के जयकारों से गूंज रहा था। भक्तों के उद्घोष मंदिर की सबसे ऊपरी हिस्से तक सुनाई दे रहे थे। अपनी मन्नत पूरी होने पर श्रद्धालु कई तरीकों से मंदिर में पहुंचे। कई लेटकर आए तो कई अपने परिवारों के साथ बाबा के दर्शन करने के लिए पहुंचे।

रविवार सुबह तडक़े से ही मंदिर परिसर में भक्तों की लाइनें लगना शुरू हो गई थीं। कई घंटों तक लाइन में लगकर भक्त बाबा की गुफा तक पहुंचे। पुरूषों से गुफा में जाकर बाबा के दर्शन किए जबकि महिलाओं को दर्शन करने के लिए अलग स्थल बनाया गया है। महिलाएं दूर से ही बाबा बालकनाथ के दर्शन करती हैं।उत्तरी भारत के प्रसिद्ध सिद्धपीठ बाबा बालकनाथ की नगरी में दिन भर भगवान के भजन होते रहे। धूना स्थल पर लोग काफी संख्या में जमा थे तथा जमकर भगवान की महिमा का गुणगान किया गया। बता दें कि अब करोड़ों का चढ़ावा बाबा बालकनाथ के मंदिर में चढ़ चुका है। चैत्र मास मेले पूरा होने पर ही चढ़ावे का स्टीक आंकड़ा सामने आएगा। फिलहाल चैत्र मास मेलों में श्रद्धालुओं का रोजाना मंदिर तक पहुंचने का क्रम जारी है

इंग्लैंड के भक्त ने मंदिर को दान की गाड़ी
दियोटसिद्ध में पहुंचकर बाबा के इंग्लैंड में रहने वाले भक्त ने एक गाड़ी दान की है। साढ़े सात लाख रुपए की इस गाड़ी को मंदिर की सेवा के लिए दान किया गया है। जसपाल भाटी जोकि एनआरआई हैं अपने परिवार के साथ दियोटसिद्ध पहुंचे तथा यहां पर मंदिर प्रशासन के हवाले गाड़ी को किया गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App