ED ने राज कुंद्रा और शिल्पा शेट्टी की संपत्ति की कुर्क

By: Apr 18th, 2024 4:03 pm

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गुरुवार को बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी और उनके पति रिपु सूदन कुंद्रा उर्फ ​​राज कुंद्रा की संपत्ति कुर्क कर ली। ईडी ने एक बयान में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के प्रावधानों के तहत रिपु सूदन कुंद्रा, जिन्हें राज कुंद्रा के नाम से भी जाना जाता है, से संबंधित अचल और चल संपत्तियों को अस्थायी रूप से संलग्न करने के अपने फैसले की घोषणा की। बयान में कहा गया, “ईडी, मुंबई ने पीएमएलए, 2002 के प्रावधानों के तहत रिपु सूदन कुंद्रा उर्फ ​​राज कुंद्रा की 97.79 करोड़ रुपए की अचल और चल संपत्तियों को अस्थायी रूप से संलग्न किया है। संलग्न संपत्तियों में वर्तमान में जुहू में स्थित आवासीय फ्लैट शामिल है।”

शिल्पा शेट्टी के नाम पर, पुणे में स्थित एक आवासीय बंगला और राज कुंद्रा के नाम पर इक्विटी शेयर भी जब्त किए गए हैं। राज कुंद्रा को मुंबई पुलिस ने जुलाई 2021 में 11 अन्य लोगों के साथ कथित तौर पर अश्लील फिल्में बनाने और उन्हें प्रचलन के लिए कुछ ऐप्स पर अपलोड करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। दो महीने जेल में बिताने के बाद, कुंद्रा को सितंबर 2021 में मामले में जमानत मिल गई। उन्होंने हालांकि, कहा कि वह निर्दोष हैं और उन्हें झूठे मामले में फंसाया जा रहा है। बाद में मई 2022 में, ईडी ने इस मामले में कदम रखा और इस सनसनीखेज मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच के लिए कुंद्रा और अन्य के खिलाफ पीएमएलए मामला दर्ज किया।

ईडी ने दावा किया कि फरवरी 2019 में, कुंद्रा ने एक कंपनी, आर्म्स प्राइम मीडिया लिमिटेड लॉन्च की थी, और एक ऐप ‘हॉटशॉट्स’ विकसित किया था, जिसे बाद में ब्रिटेन में स्थित केनरिन को बेच दिया गया था, और इसको चला प्रदीप बख्शी रहे थे जो कुंद्रा के बहनोई हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App