सडक़ हादसे में आठ लोगों की मौत, दो गंभीर घायल

By: Apr 10th, 2024 12:06 am

उत्तराखंड के नैनीताल में दर्दनाक हादसा; खाई में गिरी जीप, दो गंभीर घायल

कार्यालय संवाददाता—पांवटा साहिब

जिला सिरमौर के पांवटा साहिब के साथ लगते उत्तराखंड में मंगलवार को सुबह सवेरे एक दर्दनाक हादसा पेश आया, जिसमें कुल आठ लोगों की मौत हो गई। चैत्र नवरात्र के पहले दिन पेश आए इस दर्दनाक हादसे में दो लोगों के घायल होने की भी सूचना है, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। घायलों की हालत भी काफी ज्यादा गंभीर बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार यह वाहन उत्तराखंड के नैनीताल जिले से नेपाल जाने के लिए निकला हुआ था, मगर रास्ते में बेतालघाट के पास यह वाहन दर्दनाक हादसे का शिकार हो गया। हादसे में जान गंवाने वाले लोगों में एक सिर्फ ड्राइवर ही भारतीय था तथा बाकी सभी मृतक नेपाली मूल के थे। बताया जा रहा है कि वाहन करीब 150 मीटर गहरी खाई में जा गिरा, जिससे उसके परखच्चे उड़ गए। हादसे के वक्त वाहन में कुल दस लोग सवार थे, जिसमें से आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं हादसे के बाद घटनास्थल पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने में भी काफी मशक्कत करनी पड़ी।

इस दौरान मृतकों की पहचान ड्राइवर राजेंद्र निवासी उत्तराखंड, विशराम चौधरी निवासी नेपाल, अंतराम चौधरी, गोपाल बसनियत, उदय राम चौधरी, विनोद चौधरी, तिलक चौधरी, धीरज चौधरी निवासी नेपाल के रूप में हुई है। इसके अलावा घायल हुए लोग भी नेपाल के रहने वाले हैं, जिनमें छोटू चौधरी और शांति चौधरी बताए गए हैं। फिलहाल घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। वहीं पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। मृतकों के पोस्टमार्टम करवाए जा रहे हैं। सूचना मिलने पर राज्य आपदा प्रतिवादन बल (एसडीआरएफ) की टीम मौके पर पहुंची और खाई में 150 मीटर नीचे उतरकर राहत एवं बचाव अभियान शुरू किया।

घायल हायर सेंटर रैफर

इस भीषण सडक़ हादसे में दो लोग गंभीर घायल हुए, जिन्हें प्राथमिक उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेतालघाट भिजवाया गया था। बेतालघाट में प्राथमिक उपचार के बाद दोनों घायलों को हायर सेंटर रैफर किया गया। थाना प्रभारी अनीश अहमद के अनुसार इस हादसे के कारणों की जांच करवाई जाएगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App