कश्मीर से कन्याकुमारी तक सफर करने वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच

By: Apr 30th, 2024 5:19 pm

नई दिल्ली। ग्रीव्स कॉटन लिमिटेड की ई-मोबिलिटी इकाई ग्रीव्स इलेक्ट्रिक मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड (जीईएमपीएल) ने आज अपना पहला हाई-परफॉर्मेंस फैमिली इलेक्ट्रिक स्कूटर एम्पियर नेक्सस पेश किया है जिसकी शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 1,09,900 रुपए है। कंपनी ने यहां कहा कि एम्पियर नेक्सस पूरी तरह से भारत में डिजाइन, विकसित और निर्मित है। इस स्कूटर में पहली बार कई नई विशेषताएं और खूबियां दी गई हैं। एम्पियर नेक्सस ज़ांस्कर एक्वा, इंडियन रेड, लूनर व्हाइट और स्टील ग्रे जैसे चार रंगों में उपलब्ध है। हाई परफॉर्मेंस और फैमिली फोकस्ड विशेषताएं इलेक्ट्रिक स्कूटर के अनुभव को फिर से परिभाषित करती हैं। यह स्कूटर आराम, स्टाइल, परफॉर्मेंस, इंटेलीजेंस और सेफ्टी के नए मानक स्थापित करता है।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक और सीईओ के. विजय कुमार ने कहा, “एम्पियर नेक्सस हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर का लांच स्थायी परिवहन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता से जुड़ी एक बड़ी उपलब्धि है। ई-मोबिलिटी को लोकप्रिय बनाने की दिशा में हर कदम के साथ हम अधिक समावेशी, पर्यावरण के अनुकूल भविष्य की ओर आगे बढ़ रहे हैं। एम्पियर नेक्सस ऐसे लोगों के लिए तैयार है जो अपनी रोजाना की महत्वाकांक्षाओं का जिम्मा संभालने के लिए तैयार हैं।”

उन्होंने कहा कि 30 प्रतिशत अतिरिक्त बैटरी लाइफ और एक शक्तिशाली मिड-माउंट ड्राइव के साथ 3केडब्ल्यूएच की बैटरी के साथ यह ई-स्कूटर अपनी 4 किलोवाट पीक मोटर पावर के साथ सवारी का अनुभव देता है। पांच राइडिंग मोड, फ्रंट डिस्कब्रेक और आईपी 67 रेटिंग के साथ राइडर बाढ़ की स्थिति सहित सभी इलाकों और मौसम में इस स्कूटर को आसानी से चला सकता है। इस स्कूटर की कश्मीर से कन्याकुमारी तक की 10,000 किलोमीटर की प्री-लॉन्च राइड में प्रमाणित भी हो चुका है। यह स्कूटर प्रति चार्ज 136 किलोमीटर प्रमाणित रेंज देता है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App