80 छात्रों को दी छात्रवृत्ति योजना की पहली किस्त

By: Apr 29th, 2024 12:16 am

सोलन में सीनियर सिटीजन फोरम ने होनहार छात्रों के लिए आयोजित किया सम्मान समारोह, सरकारी-निजी स्कूलों के छात्रों को मिली सौगात

स्टाफ रिपोर्टर-सोलन
सोलन जिला सीनियर सिटीजन फोरम की ओर से रविवार को विद्यार्थियों के लिए छात्रवृत्ति सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। शहर के एक नामी होटल में आयोजित इस भव्य कार्यक्रम के दौरान सरकारी व निजी स्कूलों के जरूरतमंद होनहार 80 विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति की पहली किस्त प्रदान की गई। दूसरी किस्त अक्तूबर-नवंबर में प्रदान की जाएगी। समारोह में साईं संजीवनी अस्पताल सोलन के डा. संजय अग्रवाल बतौर मुख्यातिथि उपस्थित रहे। उन्होंने सभी बच्चों को अपना आशीर्वाद दिया और फोरम के प्रयासों की जमकर सराहना की। समारोह में सोलन के 15 सरकारी सहित गीता आदर्श विद्यालय व सनातन धर्म विद्यालय के होनहार विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति की 1500 रुपए की पहली किस्त प्रदान की गई, जबकि दूसरी किस्त अक्तूबर या नवंबर महीने में दी जाएगी। इन होनहार विद्यार्थियों का चयन फोरम की बनी एक कमेटी और संबंधित स्कूलों के प्रधानाचार्यों द्वारा किया गया।

इसमें आठवीं और दसवीं कक्षा के बोर्ड रिजल्ट के आधार पर 9वीं, 11वीं और 12वीं के बच्चों को चयन किया गया। इस अवसर पर संस्था के संरक्षक सुरेंद्र नाथ कपूर, एसबीआई सोलन एजीएम संतोष कुमार सिन्हा, प्रधान रोमेश अग्रवाल, महासचिव अरुण गोयल, चीफ को-ऑर्डिनेटर प्रो. आरके पठानिया और अन्य उपस्थित रहे। वहीं, समारोह को सफल बनाने के लिए और जरूरतमंद होनहार छात्रों को छात्रवृत्तियां प्रदान करने में एसबीआई सोलन के एजीएम संतोष कुमार सिंहा ने 15 हजार, दिल्ली से रमेश गुप्ता ने अपने बड़े भाई स्व. कुलभूषण गुप्ता की याद 60 हजार, शहर के जाने-माने उद्योगपति विनोद गुप्ता ने 30 हजार, स्व. हेमराज गोयल के परिवार ने 15 हजार, संस्था के प्रधान रोमेश अग्रवाल ने 15 हजार, राजेश जैन ने 11 हजार और अन्यों ने अपना योगदान दिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App