मैं कांग्रेस के इरादे पूरे नहीं होने दूंगा

By: Apr 30th, 2024 12:07 am

कर्नाटक में पीएम मोदी बोले, देश में धर्म आधारित आरक्षण लाने की बना रहे योजना

एजेंसियां— बागलकोट

पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर कांग्रेस को आरक्षण के मुद्दे पर घेरा है। पीएम ने कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस केवल वोट बैंक की राजनीति के लिए देश में धर्म आधारित आरक्षण की योजना बना रही है, लेकिन मैं ऐसा नहीं होने दूंगा। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का यह प्रस्ताव अल्प संख्यकों को खुश करने के लिए है, क्योंकि एससी/एसटी और ओबीसी समुदाय अब बीजेपी के साथ है। पीएम ने कहा, कि कर्नाटक में कांग्रेस ने संविधान को बदलने और एससी-एसटी और ओबीसी के अधिकारों को छीनने के लिए एक अभियान शुरू किया है। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने पहले भी अपने घोषणापत्र में धर्म आधारित आरक्षण प्रदान करने के लिए एक कानून लाने के बारे में कहा था और ऐसा ही कुछ इस बार अपने घोषणापत्र में संकेत दिया है। पीएम ने कहा कि मैं अपने दलित और ओबीसी भाई-बहनों को कांग्रेस के इरादों से अवगत कराना चाहता हूं। ये लोग धर्म के आधार पर, अपने वोट बैंक को सुरक्षित रखने के लिए बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा दिए गए आपके अधिकार को लूटने की योजना बना रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि संसद में अधिकांश एससी, एसटी और ओबीसी सांसद भाजपा से हैं और इसलिए कांग्रेस को लगता है कि एससी, एसटी और ओबीसी भाजपा के साथ हैं। अब वे अल्पसंख्यकों का विश्वास हासिल करने के लिए एससी, एसटी और ओबीसी को लूटना चाहते हैं।

जो छुट्टियों का आनंद ले रहे, वे नहीं कर सकते विकास

बागलकोट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यहां एक रैली में कांग्रेस के प्रमुख नेता राहुल गांधी पर परोक्ष हमला बोला और पार्टी पर ‘वसूली’ गिरोह’ चलाने का आरोप लगाया। श्री मोदी ने एक चुनावी सभा को संबोधित करने के दौरान परोक्ष रूप से श्री गांधी की हालिया अवकाश गतिविधियों का संदर्भ देते हुए कहा कि जो लोग छुट्टियां लेते रहते हैं, वे भारत की प्रगति में योगदान नहीं दे सकते। उन्होंने कहा कि ‘जो लोग (राहुल गांधी सहित) फुर्सत और छुट्टियों का आनंद ले रहे हैं, वे भारत का विकास नहीं कर सकते।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App