पालमपुर घटनाक्रम पर राजनीति करना ठीक नहीं

By: Apr 24th, 2024 12:05 am

मुख्यमंत्री सुक्खू बोले, इस मुद्दे पर राजनीतिक रोटियां न सेकें जयराम-कंगना

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — नादौन

मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि जयराम ठाकुर जब से मुख्यमंत्री के पद से हटे हैं, वे विचलित नजर आते हैं और हर बात पर राजनीति करने लगते हैं। पालमपुर में बेटी के साथ हुए घटनाक्रम के मुद्द पर भी वह ऐसा ही कर रहे हैं। मंगलवार को नादौन में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री सुक्खू ने जहां जयराम ठाकुर को घेरा, वहीं मंडी संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी अभिनेत्री कंगना रणौत को भी खूब सुनाई। पूर्व सीएम जयराम द्वारा प्रदेश की कानून व्यवस्था पर उठाए गए सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि जयराम किसी भी बात को बड़ा मुद्दा बनाने की हमेशा कोशिश करते हैं। यह अच्छी बात है कि वह पीडि़ता के घर गए, परंतु इस घटना को लेकर राजनीतिक रोटियां सेंकने का जो प्रयास किया जा रहा है, वह ठीक नहीं है। इस घटना का हम सब लोगों को विरोध करना चाहिए।

जिस युवक ने हमारी बेटी की हत्या करने का प्रयास किया, उसे सलाखों के पीछे डाल दिया गया है। सुक्खू ने कहा कि जब से जयराम ठाकुर मुख्यमंत्री की कुर्सी से हटे हैं, तब से ही वह बहुत विचलित हैं और कभी हमारी कुर्सी हथियाना चाहते हैं, तो कभी कानून व्यवस्था की बात करने लग जाते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे नाम से जो कुछ अभी वायरल हो रहा है, ऐसी बात उन्होंने कभी नहीं की है। हिमाचल प्रदेश देवी-देवताओं की भूमि है और यहां के लोग बहुत धार्मिक हैं, जिसके चलते ऐसी घटना हमारी संस्कृति नहीं है। उन्होंने कहा कि विचलित हम नहीं, बल्कि जयराम ठाकुर हैं, क्योंकि जो बिके हुए विधायक भाजपा में गए हैं, उन्हें लेने से पहले उनके क्षेत्र के पिछले प्रत्याशियों को पूछा तक नहीं गया। इन बिके हुए विधायकों को इसलिए टिकट दिए गए, क्योंकि वे सरकार गिराना चाहते थे। अब हालात ऐसे बन गए हैं कि भाजपा के लोग अपने पिछले प्रत्याशियों और उनके समर्थकों को मनाने का प्रयास कर रहे हैं। सीएम ने कहा कि एक महीने तक इन बिके हुए विधायकों को बाहर ही घुमाते रहे।

इन्हें कई तरह के प्रलोभन और प्रावधान किए गए थे। इस प्रकरण में सबसे ज्यादा रुचि जयराम ठाकुर की थी। एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि जो इन्हें पैसे दिए गए, उनके पूरे सबूत सरकार के पास हैं, जिन्हें माननीय अदालत के समक्ष रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि ऐसी हरकतों से लोकतंत्र कमजोर होता है, मजबूत नहीं होता। विक्रमादित्य सिंह को मंडी से टिकट देने के मामले में उन्होंने कहा कि यह पार्टी का अंदर का मामला है। वहीं गंगूराम मुसाफिर की एंट्री को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने उन्हें ज्वाइन करवाया है और इसके लिए हाइकमान से स्वीकृति ली गई थी। वहीं भाजपा प्रत्याशी कंगना द्वारा पीडि़ता को इलाज का खर्च देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब आपदा का समय था, तब कंगना को हिमाचल और हिमाचल के लोगों का दर्द क्यों नहीं दिखा, जबकि आमिर खान ने आपदा राहत कोष में 25 लाख रुपए भेजे थे। कंगना केवल राजनीति करने और सुर्खियों में रहने के लिए इस तरह के बयान दे रही हैं। सुक्खू ने कहा कि सरकार पहले ही पीडि़ता के इलाज का पूरा खर्च देने का निर्णय कर चुकी है। अगर कंगना भी देना चाहती है, तो भी ठीक है। हालांकि केवल सुर्खियों में रहने के लिए ऐसे बयान न दिए जाएं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App