जब सीएम थे, जयराम को तब नहीं आई हमीरपुर की याद

By: Apr 10th, 2024 12:07 am

सुक्खू बोले, अब बिकाऊ विधायकों संग प्रो. धूमल के पास काट रहे चक्कर

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — हमीरपुर

पांच दिवसीय दौरे पर अपने गृहजिला पहुंचे मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को जिला मुख्यालय हमीरपुर में पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पर फिर निशाना साधा। पत्रकारों से बातचीत में मुख्यमंत्री ने कहा कि जयराम ठाकुर को मुख्यमंत्री रहते 2017 से 2022 तक हमीरपुर जिला और पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल की याद नहीं आई। उन्होंने कहा कि जिस जिला ने दो बार धूमल को मुख्यमंत्री बनाया वहां से जयराम ने अपने कार्यकाल में हमीरपुर से एक भी मंत्री नहीं बनाया। अब जयराम उपचुनाव में बिकाऊ विधायकों की हार टालने के लिए प्रेम कुमार धूमल के पास चक्कर काट रहे हैं। सुक्खू ने कहा कि मुख्यमंत्री रहते जयराम हमीरपुर की सुध लेते और धूमल से मिलते, तो हमीरपुर का नया बस स्टैंड वर्षों पहले बन गया होता। मुख्यमंत्री बनने के बाद जयराम न तो धूमल से मिले, न कभी उनसे सलाह ली। हमीरपुर बस स्टैंड का जो नींव पत्थर, वर्षों पहले रखा गया था, उसके लिए मैंने 28 करोड़ रुपए की पहली किस्त जारी की।

बस स्टैंड का काम अब तेजी से चल रहा है। जयराम अब हमीरपुर आकर नौटंकी कर रहे हैं, ताकि लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव में उनकी नाक बच सके। मुख्यमंत्री ने कहा कि जयराम ठाकुर जो ख्वाब देख रहे हैं, वह हकीकत नहीं बन पाएगा। प्रदेश की जनता जागरूक है तथा भलिभांति जानती है कि प्रदेश सरकार जनहित में कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि जयराम ने धनबल से कांग्रेस के विधायक खरीदकर लोकतंत्र की हत्या की है। प्रदेश की जनता जागरूक है, वह खुद तय करेगी कि उन्हें बिकाऊ विधायक चाहिए या जनसेवक। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मजबूत है और लोकसभा चुनाव में अपने विधायकों को भी उतारने जा रही है। कांग्रेस ने 15 महीने के पांच गारंटियों को पूरा कर दिया है।

कंगना ही बता सकती हैं, देश के पहले प्रधानमंत्री कौन

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे अभिनेत्री और मंडी संसदीय सीट से भाजपा की प्रत्याशी कंगना रणौत के वीडियो को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री कौन थे, इसके बारे में कंगना रणौत ही जवाब दे सकती हैं। एक अन्य सवाल के जवाब में सीएम ने कहा कि सनातन धर्म में बीफ खाना पाप है। इसकी हमारे धर्म में इजाजत नहीं है। अगर किसी ने बीफ खाने की बात कही है, तो वह ही उसके बारे में बता सकता है।

जयराम ठाकुर को नींद में भी दिख रही सीएम की कुर्सी

शिमला — शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा है कि चार जून के बाद हिमाचल प्रदेश में भाजपा वेंटिलेटर पर होगी। वोट की चोट से जनता भाजपा को कोमा में पहुंचाने वाली है। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर को तो अब नींद में भी मुख्यमंत्री की कुर्सी नजर आ रही है। वह मुख्यमंत्री बनने के सपने देख रहे हैं। वर्तमान सरकार को किसी प्रकार का कोई ख़तरा नहीं हैं और मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार डंके की चोट पर अपने पांच वर्ष का कार्यकाल पूरा करेगी। कांग्रेस लोकसभा चुनाव में चारों सीटें और उपचुनाव की छह सीटों पर क्लीन स्वीप करेगी और पार्टी प्रत्याशी बड़े अंतर से विजयी होंगे। उन्होंने कहा कि एक चुनी हुई सरकार के विरुद्ध षड्यंत्र रचने के लिए प्रदेश की जनता भाजपा को माफ नहीं करेगी और चुनाव में करारा जवाब देगी। आने वाले चुनाव में मतदाता भाजपा को वेंटिलेटर पर पहुंचा कर ही दम लेंगे।

लोकसभा-विधानसभा चुनावों के बाद दोबारा होंगे उपचुनाव

दिव्य हिमाचल ब्यूरो — ऊना

हिमाचल प्रदेश में लोकसभा की चार सीटों व छह विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनावों के बाद पांच अन्य विधानसभा क्षेत्रों में भी उपचुनाव होंगे। यह दावा उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री ने करते हुए कहा कि लोकसभा चुनावों के बाद प्रदेश विधानसभा में कांग्रेस विधायकों की संख्या 40 के पार होगी। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनावों के बाद प्रदेश में कांग्रेस सरकार अधिक मजबूत होगी व पंाच साल का कार्यकाल पूरा करेगी। मुकेश अग्रिहोत्री ने मंगलवार को कुटलैहड़ विधानसभा क्षेत्र के तहत बौल में कांग्रेस बूथ कार्यकर्ताओं की बैठक मेंं भाग लेने के उपरांत मीडिया कर्मियों के साथ बातचीत में कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रदेश की चारो लोकसभा सीटों व उपचुनावों में जीत दर्ज करेगी। कांग्रेस मंडी लोकसभा क्षेत्र से कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह को उतारने जा रही है। यहां से भाजपा प्रत्याशी कंगना रणौत किसी युवा प्रत्याशी से मुकाबले की बात कह रही थी, तो कांग्रेस ने युवा नेता विक्रमादित्य को उतारने का मन बनाया है।

लोकसभा चुनाव जीतने के बाद शिमला ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में भी उपचुनाव होगा, वहीं शिमला संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में कसौली से विधायक विनोद सुल्तानपुरी उतर सकते हैं तथा उनकी जीत के बाद कसौली में भी उपचुनाव होगा। मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि इसके अलावा तीन निर्दलीय विधायकों के इस्तीफे मंजूर होने पर उनके क्षेत्रों में भी उपचुनाव होंगे। कांग्रेस पार्टी इन सभी उपचुनावों में भी जीत दर्ज करेगी। मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष ने ऑपरेशन लोटस की साजिश रची, लेकिन भाजपा का पूरा मिशन फेल हो गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App