छोड़ो सारे काम, चलो पहले करें मतदान

By: Apr 28th, 2024 12:55 am

कटराईं स्कूल में जिला स्वीप टीम ने करवाया मतदान जागरूकता कार्यक्रम
दिव्य हिमाचल ब्यूरो-कुल्लू
जिला स्वीप टीम ने शनिवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कटरार्इं शिरकत की। इस अवसर पर जिला स्वीप टीम के नोडल अधिकारी एवं डिप्टी डायरेक्टर डाक्टर लाल सिंह विशेष तौर पर उपस्थित रहे। अध्यापकों और विद्यार्थियों से मतदाता शिक्षा की बात की। छोड़ो अपने सारे काम…पहले चलो करें मतदान कार्यक्रम के अंतर्गत मतदान के अधिकारों के प्रति जागरूक करवाते हुए मतदान की महता पर प्रकाश डाला। छात्रों के साथ छात्र संसद चुनाव की प्रकिया आदि के विषय में छात्रों से संवाद किया गया। लोकतंत्र में अपने मत का बिना किसी प्रलोभन से किसी भय के मत का प्रयोग करना चाहिए।

नारे के माध्यम से युवाओं को संदेश दिया ताकि लोकतंत्र में लोगो की भागीदारी अधिक से अधिक हो। कार्यक्रम में छात्रों को मतदाता शपथ भी दिलाई गई। मतदाता शिक्षा पर विद्यालय के प्रधान अध्यापक मंगल नेगी, अंग्रेजी के प्रवक्ता राजेश ठाकुर ने जिला स्वीप टीम का स्वागत किया और जिला स्वीप टीम की ओर से श्याम लाल हांडा, सुनील कुमार ने युवाओं को वोट का महत्व समझाया और प्रेरित किया कि 100 प्रतिशत मतदान के लक्ष्य को पूरा करने में अपना योगदान दें।

मतदान सबसे बड़ा दान
बंजार। स्वीप टीम 24-बंजार के नोडल अधिकारी तेजा सिंह और सहयोगी रवि ठाकुर ने होरनगाड़ में मतदाताओं को जागरुक किया। मतदान की अनिवार्यता और वोट देने की शक्ति पर प्रकाश डालते हुए स्वीप टीम ने बताया कि मतदान देना सबसे बड़ा दान है हमें मतदान दिवस को एक उत्सव के रूप में मनाना चाहिए। लोकतंत्र को सशक्त और शक्तिशाली बनाने के लिए मतदाता जरूरी है। नए मतदाताओं के पंजीकरण के बारे में भी टीम ने जानकारी दी और मतदाता पहचान पत्र के अलावा वोट देने के लिए आवश्यक दस्तावेज कौन से हैं, इसके बारे में भी जानकारी दी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App