मकान से 3.34 लाख की शराब बरामद

By: Apr 21st, 2024 12:04 am

नादौन के जोलसप्पड़ में आबकारी विभाग ने रात को दबिश देकर कसा शिकंजा

कार्यालय संवाददाता — नादौन

पुलिस थाना नादौन के तहत आने वाले जोलसप्पड़ क्षेत्र में एक रिहायशी मकान से राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने लाखों की शराब बरामद की है। रिहायशी मकान के एक कमरे को शराब भंडारण के लिए इस्तेमाल किया गया था। विभाग ने दबिश देकर शराब को सील कर पुलिस के हवाले कर दिया है। कमरे के अंदर से 86 पेटियां बरामद की गई हैं। इनमें अंग्रेजी शराब, देशी शराब व बीयर की बोतलें शामिल हैं। बताया जा रहा है कि जिस घर में शराब बरामद की गई, उनके पास बार चलाने का लाइसेंस है, लेकिन इसके लिए भी शराब रखने की लिमिट होती है। यहां मिला स्टॉक आउट ऑफ लिमिट था। गुप्त सूचना के आधार पर राज्य कर एवं आबकारी विभाग की टीम ने यह कार्रवाई की है। आदर्श चुनाव आचार संहिता में आबकारी विभाग द्वारा की गई यह बड़ी कार्रवाई है।

घर में अंग्रजी शराब की 87 बोतलें, बीयर की 70 बोतल तथा देशी शराब की 885 बोतलें रखी हुई थीं। राज्य कर एवं आबकारी विभाग हमीरपुर के उपायुक्त वरुण कटोच ने बताया कि इस अवैध शराब की कीमत लगभग 3.34 लाख रुपए है। उन्होंने बताया कि विभाग के सहायक आयुक्त डा. नवल, कर एवं आबकारी अधिकारी नितिन गुप्ता, नीरज गोयल और सुनील राणा, सहायक कर एवं आबकारी अधिकारी सृष्टि ठाकुर और रवीना ठाकुर की टीम ने यह अवैध शराब पकड़ी। उन्होंने बताया कि विभाग की टीम ने तुरंत पुलिस को इसकी सूचना दी और अवैध शराब पुलिस की टीम को सौंप दी। पुलिस ने हिमाचल प्रदेश आबकारी अधिनियम 2011 के तहत इसकी जांच आरंभ कर दी है। वरुण कटोच ने बताया कि आने वाले दिनों में भी विभाग की टीमें जिले के विभिन्न क्षेत्रों में औचक निरीक्षण एवं छापेमारी करेगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

एसपी बोले; इतना स्टॉक क्यों रखा, होगी जांच
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हमीरपुर राजेश कुमार ने बताया कि घर से अवैध शराब बरामद हुई है। मामले में जांच की जा रही है। मामले की जांच पूरी होने के बाद ही आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज होगा। पुलिस हरेक पहलु से मामले की जांच कर रही है। शराब का इतना स्टॉक क्यों रखा गया था इसकी जांच की जा रही है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App