लॉन्ग रूट की बसें लेट, यात्रियोंं ने सीएम से की शिकायत

By: Apr 29th, 2024 12:16 am

निर्धारित समय से दो-तीन घंटे देरी से हुई रवाना, इंतजार करते रह गए मुसाफिर

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा
हिमाचल पथ परिवहन निगम चंबा डिपो की चंबा-परवाणू-शिमला और चंबा- देहरादून लांग रूट की बसों के शनिवार शाम को निर्धारित समय से दो-तीन घंटे देरी से रवाना होने के कारण मुसाफिरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। बस के अड्डा परिसर में न पहुंचने पर मुसाफिरों के इंचार्ज से बात करने पर बस का मरम्मत कार्य, कभी ब्रेक डाउन की बात कहकर टाला जाता रहा। इस दौरान परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक से लेकर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर भी मुसाफिरों ने व्यथा सुना डाली। आखिरकार लंबे इंतजार के बाद चंबा- परवाणू-शिमला बस अपने निर्धारित समय से करीब डेढ़ घंटे और चंबा-देहरादून रूट की बस अढ़ाई घंटे देरी से रवाना हुई। इस व्यवस्था को लेकर मुसाफिरों में परिवहन निगम प्रबंधन के खिलाफ खासी नाराजगी देखने को मिली।

उल्लेखनीय है कि चंबा-परवाणू-शिमला रूट की बस रोजाना शाम साढ़े छह बजे और चंबा-देहरादून रूट की बस शाम सात बजे मुख्यालय से गंतव्य को रवाना होती है। मगर गत शाम इन दोनों रूटों की बसें समय पर रवाना नहीं हो पाई। इन बसों में सफर हेतु एडवांस बुकिंग करवाने वाले मुसाफिरों को लंबा इंतजार करना पड़ा। मुसाफिरों ने बताया कि बस के निर्धारित समय पर रवाना न होने को लेकर कई मर्तबा अड्डा इंचार्ज से बात की। जहां बस का मरम्मत कार्य तो कभी ब्रेक डाउन की बात कही। इस दौरान एडवांस बुकिंग की टिकट वापस करने को कहा तो साफ इंकार कर दिया। इसके चलते काफी दिक्कतें पेश आईं।

शिमला रूट पर भेजी खटारा बस

समाजसेवी मनोज जसरोटिया ने बताया कि बसों के समय पर रवाना न होने को लेकर विभिन्न मंचों के माध्यम से बात की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। उन्होंने बताया कि शिमला रूट की बस आठ बजे जब अड्डे पर पहुंची तो उसकी हालत भी काफी खराब थी। उन्होंने बताया कि बीते रोज चंबा-परवाणू-शिमला बस डेढ़ घंटे और चंबा-देहरादून रूट की बस अढ़ाई घंटे देरी से रवाना हुई।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App