दो साल के मेधावियों को एक साथ मिलेंगे मेडल

By: Apr 22nd, 2024 5:22 pm

स्टाफ रिपोर्टर-शिमला

प्रदेश के स्कूलों में दसवीं और 12वीं कक्षा के मेधावियों को गोल्ड और कांस्य पदक मिलेंगे। स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला की ओर से इस साल का बोर्ड कक्षाओं का रिजल्ट अगले सप्ताह तक जारी करने की बात कही गई है। ऐसे में पिछले साल और इस साल के मेधावियों को एक साथ गोल्ड और कांस्य पदक दिए जाएंगे।

बोर्ड ने इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी है। आचार सहिंता के बाद इन मेधावियों को स ाानित किया जाएगा। दरअसल, पिछले साल से ही एचपी बोर्ड ने यह नई पहल शुरू की है। स मानित करने की यह योजना प्रदेश सरकार की ओर से पहली बार लागू की गई थी, जिसके बाद अब तक यह परियोजना अभी तक अधर में ही है और अब बोर्ड की ओर से दो सत्रों के मेधावियों को एक साथ स मानित करने के तैयारी की जा रही है। छात्रों को स मानित करने का मु य उद्देश्य बच्चों को पढ़ाई के लिए उत्साहित करना है, इस मुहिम के तहत दसवीं व जमा दो की तीनों स्ट्रीमों में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान हासिल करने वाले सभी विद्यार्थियों को मेडल से स मानित किया जाएगा, इसके अलावा टॉप-10 में आए विद्यार्थियों व जिला स्तर पर टॉपर्स को बोर्ड की ओर से सर्टिफिकेट ऑफ मैरिट दिया जाएगा।

दो साल के मेधावियों को इस साल एक साथ सम्माानित किया जाएगा। पिछले साल सीएम से समय नहीं मिल पाया था लेकिन इस साल दो साल के टॉपर को को ये पदक मिलेंगे
डॉ. विशाल शर्मा ,सचिव, एचपी स्कूल शिक्षा बोर्ड

 


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App