चंबा में साइकिल रैली से दिया वोट डालने का संदेश

By: Apr 29th, 2024 12:17 am

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राहुल चौहान ने हरी झंडी दिखाकर की रवाना भाग लेने वालों को प्रतिभागिता प्रमाण पत्र और मेडल देकर किया सम्मानित

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा
स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से ‘मेरा वोट मेरा भविष्य’ थीम पर जिला प्रशासन चंबा की ओर से रविवार को मुख्यालय में साइकिल रैली का आयोजन किया गया। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी राहुल चौहान ने दीप प्रज्वलन के पश्चात हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर राहुल चौहान ने कहा लोकतंत्र के महापर्व में सभी की भागेदारी सुनिश्चित बनाने को लेकर स्वीप कार्यक्रम के तहत आयोजित की जा रही विभिन्न गतिविधियों की निरंतरता में ही चंबा चौगान में मिलेनियम गेट से साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया ताकि आगामी लोकसभा चुनाव 2024 में मतदान के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रेरित व जागरूक किया जा सके।

उन्होंने बताया कि यह साइकिल रैली मिलेनियम गेट चंबा से भरमौर चौक, मुगला, करीयां, रजेरा तथा मैहला होते हुए वापस चौगान स्थित मिलेनियम गेट में पहुंचने पर संपन्न हुई। उन्होंने कहा कि साइकिल रैली के माध्यम से देश के प्रति अपना दायित्व निभाने को लेकर एक जून को मतदान करने की अपील तथा मतदाताओं के सहायतार्थ टोल फ्री नंबर 1950 की जानकारी प्रदान की गई। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने बताया कि जिला में मतदाताओं को मतदान के प्रति प्रोत्साहित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा निर्वाचक भागेदारी जागरूकता कार्यक्रम (स्वीप) आरंभ किया गया है। कार्यक्रम के दौरान साइकिल रैली के प्रतिभागियों को एसडीएम चंबा अरुण शर्मा द्वारा प्रतिभागिता प्रमाण पत्र व मेडल देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर तहसीलदार निर्वाचन अनूप डोगरा, स्वीप के जिला नोडल अधिकारी अरविंद सिंह चौहान, द्रोणाचार्य एवं समिति एजुकेशन एंड एनवायरमेंट समिति चंबा की अध्यक्ष आरती निर्यार व टीम सदस्यों सहित विभिन्न विभागीय अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App