नगर निगम का हाउस आज

By: Apr 29th, 2024 12:16 am

आचार संहिता के बीच दूसरा हाउस आयोजित कर रहा एमसी

सिटी रिपोर्टर—शिमला
नगर निगम की मासिक बैठक में इस बार भी शहर में अटके पड़े कार्यों पर चर्चा होगी। महापौर सुरेंद्र चौहान की अध्यक्षता में सोमवार दोपहर 2:30 बजे बचत भवन में होने वाली इस बैठक में विपक्षी पार्षद नगर निगम को घेरेंगे। भाजपा पार्षदों के अनुसार इस बार शिमला शहर में टायरिंग का काम शुरू करने में देरी हुई है। इसके अलावा कई कार्य ऐसे हैं जो अभी तक शुरू नहीं किए गए। इनमें टेंडर काफी पहले ठेकेदारों को अवार्ड हो चुके हैं लेकिन मौके पर काम शुरू नहीं हुआ है।

इनमें बरसात से हुए नुकसान की भरपाई के काम भी शामिल हैं। सदन में गर्मियों के दौरान पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित करने, पानी के मासिक बिल जारी करने, काम में देरी करने वाले ठेकेदारों पर कार्रवाई करने को लेकर भी चर्चा होने के आसार हैं।

सडक़ों की टायरिंग को लेकर भी होगा हंगामा
शहर में एंबुलेंस रोड खस्ताहाल हो गए हैं। पिछले कई हाउस हो गए हैं और लगातार पार्षद सडक़ों को दुरूस्त करने को लेकर नगर निगम से मांग कर रहे हैं। लेकिन अभी तक सडक़ों की टायरिंग शुरू नहीं हो रही है। इन दिनों जिन सडक़ों का शड्युल भी जारी किया है वह भी वीआईपी रोड हैं। वार्डों की सडक़ों की टायरिंग को लेकर अभी तक नगर निगम ने शड्युल ही जारी नहीं किया है। ऐसे में इस हाउस में सभी पार्षद सडक़ों की टायरिंग को लेकर हंगामा कर सकते हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App