नालागढ़-स्वारघाट एनएच को आज वैकल्पिक मार्ग मिलने की उम्मीद

By: Apr 24th, 2024 12:16 am

महादेव खड्ड पर पुल में क्रैक आने के बाद एनएचएआई ने शुरू की कवायद

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-नालागढ़
नालागढ़-स्वारघाट राष्ट्रीय मार्ग पर महादेव खड्ड पर पुल की स्लैब क्षतिग्रस्त होने के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने वैकल्पिक मार्ग तैयार करने की कवायद शुरू कर दी है। बुधवार शाम तक इस वैकल्पिक रास्ते के चालू होने की उम्मीद है। राष्ट्रीय मार्ग प्राधिकरण ने पुल में आए क्रैक को रिपेयर करने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिख कर परमिशन मांगी है। परमिशन मिलते ही यहां पर कार्य शुरू कर दिया जाएगा। यहां उल्लेखनीय है की महादेव खड्ड पर पुल के एक स्लैब में क्रैक आने से यातायात के लिए सोमवार को बंद कर दिया गया था। पुल बंद होने से वाहन दुगरी से बोदला पुल से होते हुए भरतगढ़-नालागढ़ मार्ग पर नसराली गांव के समीप निकल रहे है। इस मार्ग पर भयंकर जाम की स्थिति बनी हुई है। राष्ट्रीय मार्ग प्राधिकरण ने खड्ड में रास्ता निकालने के काम शुरू कर दिया है, यहां पर जब तक चुनाव आयोग परमिशन नहीं देता है तब तक इस रास्ते से वाहनों को निकाला जाएगा।

मंगलवार को विधायक केएल ठाकुर ने तहसीलदार नालागढ़ निशा आजाद, एसडीओ एनएचएआई व एसएचओ के साथ क्षतिग्रस्त पुल का दोबारा निरीक्षण किया और वैकल्पिक मार्ग निकालने पर चर्चा की। विधायक ने कहा कि यह पुल नालागढ़ को चंगर क्षेत्र से जोड़ता है और रोजाना हजारों वाहन इस पुल का प्रयोग आवाजाही के लिए करते हैं। फिलवक्त लोगों का भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। अब नालागढ़ से पंजैहरा व पंजैहरा से नालागढ़ आने जाने वाले वाहनों को सात किमी अतिरिक्त सफर तय करना होगा। वाहन अब वाया नसराली बोदला होते हुए दुगरी निकलेंगे। भरतगढ़ मार्ग पर दभोटा पुल पहले टूटा हुआ है वह दस माह बीत जाने के बाद ठीक नहीं हुआ है और अब नालागढ़ पंजैहरा मार्ग पर महादेव पुल के डेमेंज होने से बंद हो गया है। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के सहायक अभियंता मनीष ठाकुर ने बताया कि जब तक स्लैब की रिपेयर नहीं होती है तो तब तक वैक्लपिक रास्ता बनाने के कार्य शुरू कर दिया गया है।

आगजनी से हजारों का नुकसान
नालागढ़। औद्योगिक कस्बे नालागढ़ के तहत आगजनी की दो घटनाओं में हजारों का नकुसान हो गया। नालागढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत पीरस्थान में स्थित आयुष इंटर प्राइसेज कंपनी में अज्ञात कारणों से आग लगने से कऱीब 20 हजार रुपए का नुकसान हो गया है। एक अन्स मामले में नालागढ़ थाना क्षेत्र के अंतर्गत गुरदेव सिंह पुत्र मनसा राम निवासी गांव किरपालपुर तहसील नालागढ़ के गेहूं के खेत में अज्ञात कारणों से आग लगने से कऱीब दो हजार रुपए का नुकसान हो गया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App