जून-जुलाई के बाद चलेंगी नई मेट्रो ट्रेन

By: Apr 27th, 2024 12:06 am

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव बोले, अमृत भारत स्टेशन के तहत विश्व स्तरीय बनाया जाएगा राजकोट स्टेशन

एजेंसियां— राजकोट

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को राजकोट में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि जून-जुलाई के बाद देशभर में नई वंदे मेट्रो ट्रेन चलेंगी। यह ट्रेन राजकोट-अहमदाबाद के बीच भी चलेगी। उन्होंने कहा कि अमृत भारत स्टेशन के तत्वावधान में राजकोट स्टेशन को विश्वस्तरीय बनाने का काम चल रहा है। साथ ही यह भी निर्णय लिया गया है कि राजकोट स्टेशन का डिजाइन स्थानीयों की मदद से तैयार किया जाएगा। राजकोटवासियों से डिजाइन के सुझाव कैसे हासिल किए जाएं? चेंबर ऑफ कॉमर्स डेढ़ महीने के भीतर इसकी तैयारी करेगा। सेमीकंडक्टर में राजकोट की भूमिका पर भी शुक्रवार को चर्चा हुई है।

अश्विनी वैष्णव ने कहा कि रेलवे ट्रैक का काम तेजी से चल रहा है और जल्द ही देश में कई नई ट्रेनें चलेंगी। वंदे मेट्रो एक नई ट्रेन बन रही है, जो जून और जुलाई के आसपास फैक्ट्री से निकलेगी और दो-तीन माह तक इसकी टेस्टिंग की जाएगी। जल्द ही देशभर में वंदे मेट्रो ट्रेनें दौड़ती हुई नजर आएंगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2047 तक देश को विकसित राष्ट्र बनाने के लिए 24 घंटे काम कर रहे हैं । आज भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और जल्द ही चौथी बन जाएगी।

कांग्रेस ने बर्बाद कर दिए पांच दशक

केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस पर पांच दशक बर्बाद करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 1947 में आजादी मिलने के बाद देश उत्साह से भरा हुआ, लेकिन 1947 के बाद पहले चार दशकों में आई सरकारों ने देश की प्रमुख शक्तियों एवं उद्यमशीलता भावन को खत्म कर दिया। आज के युवा उद्यमियों को विश्वास नहीं होगा कि उन दिनों कार स्टीयरिंग के डिजाइन को बदलने अथवा फैक्ट्री में उत्पादन बढ़ाने तक के लिए दिल्ली में कांग्रेस नेता से संपर्क करना पड़ता था। कांग्रेस के शासन में काफी खराब स्थिति थी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App