होशियारपुर रोड पर अब नहीं सताएंगे गड्ढे…जल्द होगी टायरिंग

By: Apr 2nd, 2024 12:17 am

चुनाव आयोग से मंजूरी मिलते ही शुरू होगा काम, सडक़ निर्माण पर खर्च होंगे 72 लाख रुपए, बारिश होने पर ड्रराइवर्स को होती है भारी दिक्कत

स्टाफ रिपोर्टर-ऊना
शहर ऊना के तहत पुराना होशियारपुर रोड़ की दयनीय स्थिति व एक-एक फीट गहरे गड्ढों को लोक निर्माण विभाग द्वारा जल्द ही भरा जाएगा। विभाग की ओर से गर्मियों के मौसम में इस रोड़ की टायरिंग करने की योजना बनाई थी, जो अब कुछ ही दिनों में इस योजना पर कार्य शुरू हो सकता है। लोक निर्माण विभाग ने इस कार्य का टेंडर आरआर बिल्डर्स कंपनी को अवार्ड किया है। जिसका टेंडर करीब 72 लाख रुपये में हो हुआ। इस सडक़ का कार्य अब सिर्फ चुनाव आयोग की स्वीकृति के कारण रुका हुआ है, जैसे ही चुनाव आयोग इस कार्य के लिए स्वीकृति प्रदान करता है। सडक़ पर टायरिंग का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। विभाग के अनुसार इस सडक़ पर टायरिंग का कार्य इस माह में या अलगे माह के शुरू हो सकता है। टायरिंग के बाद सडक़ को पूरी तरह से चक्का चक कर दिया जाएगा। बता दें कि वर्तमान में सडक़ की हालत ऐसी हो चुकी है कि सडक़ पर पड़े एक-एक फीट गहरे गड्ढें किसी भी वाहन चालक की जिदंगी को लील सकते हैं। बरसात के समय में भारी बारिशों की पानी से सडक़ तीन-चार स्थानों से बह चुकी है।

वर्तमान में गड्ढों का पैचवर्क तो दूर एक तरफ से बह चुकी सडक़ पर मिट्टी तक नहीं डाली है। ताकि जब तक सडक़ की टायरिंग नहीं हो जाती, तब तक इन गड्ढों व किनारे से बारिश के कारण बह चुकी सडक़ के कारण कोई हादसा न हो। परंतु बरसात का समय गुजरे हुए छह माह का समय हो चुका है, लेकिन सडक़ पर बरसात का प्रभाव अभी भी देखने को मिल रहा है। अगर किसी बड़े वाहन चालक को रोड़ की एक तरफ की बही हुई सडक़ न दिखाई दी तो किसी अन्य वाहन चालकों को साइड देते हुए बड़े हादसे का शिकार हो सकता है। जिसमें उक्त वाहन चालक की गाड़ी को तो नुकसान होगा ही, साथ ही उनकी जान को भी खतरा हो सकता है। पुराना होशियारपुर रोड़ पर माल वाहकों व ओवरलोड वाहनों की आवाजाही के कारण भी सडक़ को काफी नुकसान पहुंचता है। जब सडक़ पर भारी संख्या में गड्ढे पड़ जाते हैं तो विभाग की ओर से किया गया पैचवर्क भी दो-चार दिनों में उखड़ जाता है। जिससे गड्ढों को भरने के लिए किया गया पैचवर्क भी काम नहीं आता और परेशानी पहले की भांति वैसी की वैसी ही बन जाती है। बारिश के दौरान इन गड्ढ़ों में बारिश का पानी भरने के कई वाहन चालकों के बाइक, कार व अन्य गाडिय़ों भी क्षतिग्रस्त हुई है तो कई वाहन चालक सडक़ दुर्घटना का भी शिकार होकर जख्मी हुए हैं। बता दें कि पुराना होशियारपुर मार्ग पर हरोली, सलोह, भदसाली व होशियारपुर को जाने वाले वाहन चालक ज्यादातर इस मार्ग का ही प्रयोग करते हैं। परंतु जगह-जगह पड़े गड्ढ़े वाहन चालकों के लिए मुसीबत बने हुए हैं। वहीं, वाहन चालकों में रमन कुमार, सुधीर कुमार, पायल शर्मा, रोहानी, अजय राजेश कुमार, रमेश चंद, विवेक कुमार, अनिल ठाकुर, अनु, मनीष कुमार आदि ने कहा कि भारी बरसात के दौरान पुराना होशियारपुर रोड़ पर बारिश का पानी बहता है।

टायरिंग होने तक गड्ढों को भरे लोक निर्माण विभाग

जिला के बुद्धिजीवी लोगों में कुमार, प्रिया, राहुल, काजल, कमल, गौरव कुमार, सन्नी, अमनदीप सिंह ने संबंधित विभाग से आग्रह किया है कि इस सडक़ के गड्ढ़ों को भरने के लिए की जाने वाली टायरिंग का कार्य जल्द से जल्द किया जाएं। इसके अलावा सडक़ निर्माण में बेहतर गुणवत्ता की सामग्री का प्रयोग करें। ताकि सडक़ ज्यादा समय के लिए चल सके।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App