हाल… बीच रास्ते में ही हांफी एचआरटीसी

By: Apr 19th, 2024 12:17 am

कार्याल संवाददाता-हमीरपुर
हमीरपुर डिपो में बसों का बीच रास्ते हांफने का दौर लगातार जारी है। ऐसे में निगम की बसों में सफर कर रहे यात्रियों को आए दिन खराब बसों के चलते परेशान होना पड़ रहा है। क्योंकि यात्रियों को घंटों इंतजार के बाद निगम की दूसरी बसों के जरिए या फिर प्राइवेट बसों के माध्यम से शिक्षण संस्थानों व कार्यालयों में पहुंचना पड़ रहा है। यात्रियों ने निगम से गुहार लगाई है कि रूटों पर बसों को प्रॉपर चैक के उपरांत ही भेजा जाए, ताकि उन्हें बीच रास्ते दोबारा परेशान न होना पड़ा। बता दें कि हमीरपुर डिपो के गुरुवार सुबह दो रूट बीच रास्ते हांफ गए। निगम की एक बस संधोल से चंडीगढ़ जा रही थी, जोकि सुजानपुर से सुबह 7:40 बजे चलती है।

निगम की बस बड़बदार में सुबह 8:10 बजे बीच रास्ते हांफ गई। बस ड्राइवर ने बस को स्टार्ट करने का भ्रसक प्रयास किया, लेकिन बस दोबारा स्टार्ट नहीं हो पाई। हालांकि लोकल सवारियां प्राइवेट और निगम की दूसरी बसों में हमीरपुर तक चली गई। जबकि ऊना, चंडीगढ़ की सवारियां बस में ही करीब एक से डेढ़ घंटे तक परेशान होती रही। इसी तरह रैली-जजरी से हमीरपुर आ रही निगम की बस सलौणी में सुबह पौने 10 बजे के आस-पास अचानक खराब हो गई। हालांकि यात्रियों को दियोटसिद्ध-हमीरपुर रूट की बस में हमीरपुर भेज दिया गया। यात्री भी निगम की बीच रास्ते हांफ रही बसों से खासे परेशान हैं। क्योंकि उन्हें खराब बस के चलते बसें बार-बार बदलनी पड़ रही है। सबसे ज्यादा दिक्कत बुजुर्ग यात्रियों व बच्चों वाली अकेली महिलाओं को सामान उतारना व चढ़ाना मुश्किल हो जाता है।

उधर, डिपो की दो बसें बीच रास्ते अचानक खराब हो गई थी। यात्रियों को ज्यादा परेशान न होना पड़े। ऐसे में बस के यात्रियों को निगम की दूसरी बसों में समय पर भेज दिया गया था।
राजकुमार पाठक, निगम के उपमंडलीय प्रबंधक हमीरपुर


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App