राहत… प्रोजेक्ट रोड से हटाया मलबा

By: Apr 29th, 2024 12:15 am

भू-स्खलन से बंद पड़े होली मार्ग पर यात्रियों के पैदल आर-पार होने की राह आसान

कार्यालय संवाददाता-भरमौर
भू-स्खलन के चलते बंद पड़े होली मार्ग पर यात्रियों के पैदल आर-पार होने के चलते प्रोजेक्ट रोड से मलबा हटा दिया गया है। इससे अब यात्रियों को कुछ हद तक यहां पर राहत मिलेगी। ऊपर के हिस्से से अब कुछ शेष ही मलबा हटाने को रह गया है। इसके बाद मुख्य मार्ग पर सडक़ बहाली को लेकर कार्य आरंभ होगा। हालांकि बीते रोज भारी बारिश के चलते यहां पर कार्य भी प्रभावित हुआ है। बहरहाल मौसम में चल रहे उतार-चढ़ाव के बीच होली मार्ग को यातायात के लिए बहाल करने का काम जोरों पर चला हुआ है। उल्लेखनीय है कि खड़ामुख-होली मार्ग पर पिछले 12 दिनों से वाहनों की आवाजाही पूर्ण से बंद पड़ी हुई है।

इसके चलते क्षेत्र की 14 ग्राम पंचायतों की हजारों की आबादी को सीधे तौर परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है। मार्ग बहाली को लेकर चल रहे कार्य का जायजा लेने के लिए बीते दिनों से उपायुक्त चंबा ने भी मौके का दौरा किया था और लोक निर्माण विभाग तथा जेएसडब्लयू प्रबंधन को भी दिशा-निर्देश जारी किए थे। उधर, प्रोजेक्ट रोड के दोनों तरफ से चल रहे मलबा हटाने का काम रविवार शाम को पूरा कर लिया गया है और आसानी से यात्रियों के पैदल आर-पार होने की राह भी बन गई है। लोक निर्माण विभाग के भरमौर स्थित अधिशाषी अभियंता ई. मीत शर्मा का कहना है कि प्रोजेक्ट रोड के दोनों तरफ से लगाई गई मशीनें आर-पार हो गई हैं। इससे अब भू-स्खलन वाले इस हिस्से से यात्रियों के पैदल आर-पार होने की राह आसान हो गई है। उन्होंने कहा कि बीते दिन भारी बारिश होने के चलते सडक़ बहाली के कार्य में बाधा भी आई है। लिहाजा ऊपर के हिस्से से मलबा हटाने के बाद परिस्थितियां अनुकूल रहती है, तो सोमवार से मुख्य मार्ग से मलबे को हटाने का काम युद्धस्तर पर दोनों तरफ से आरंभ कर दिया जाएगा। उनका कहना है कि विभाग पूरा प्रयास कर रहा है कि जल्द से जल्द सडक़ को यातायात के लिए बहाल किया जाए।

सियंूर पुल पर पुलिस के लिए स्थापित की गुमटी
होली घाटी को उपमंडल मुख्यालय से जोड से सियंूर पुल पर भारी वाहनों की आवाजाही को पूर्ण रूप से प्रतिबंधित करने के लिए यहां पर पुलिस तैनात कर दी है। पुलिस के लिए यहां पर गुमटी स्थापित कर दी है। जिससे के पुलिस कर्मी आसानी से यहां पर अपनी ड्यूटी दे सकेगा। बता दें कि डीसी चंबा ने पुल के ऊपर से वाहनों की आवाजाही न हो, इसके लिए यह व्यवस्था करने के निर्देश जारी किए थे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App