बिसरा रिपोर्ट से खुलेगा मौत का राज

By: Apr 24th, 2024 12:10 am

सिल्हा गांव में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई थी मौत

अनिल पटियाल-बिलासपुर
बरमाणा थाना के अंतर्गत ग्राम पंचायत सिकरोहा में विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत का मामला उलझता ही नजर आ रहा है। एक ओर जहां पुलिस की ओर से इस मामले को लेकर कार्रवाई की जा रही है। लेकिन परिजन पुलिस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं है। मृतक विवाहिता के करीबी रिश्तेदारों ने विवाहिता की हत्या की आशंका जताई है। इनका आरोप है कि उनकी बेटी की हत्या हुई है। हालांकि अभी तक पुलिस इस मामले को गहन जांच में जुटी हुई है। लेकिन इस मामले को लेकर विवाहिता की मौत के कारणों का पूरा पता लगाने को लेकर पुलिस भी विसरा रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। विसरा रिपोर्ट आने के बाद विवाहिता के मौत के कारणों का पता चल पाएगा।

जानकारी के अनुसार मंगलवार को ग्राम पंचायत सिकरोहा के गांव सिल्हा के लोगों ने बिलासपुर में डीएसपी हैडक्वार्टर मदन धीमान से इस मसले को लेकर मुलाकात की। उनके मुताबिक जिस दिन विवाहिता की मौत हुई थी, उस दिन घर में किसी बात को लेकर पति-पत्नी में विवाद हुआ था। एक ओर जहां पत्नी की मौत हो जाती है और पति घर से कई दिनों तक लापता हो जाता है। इससे पहले भी विवाहिता का पति अपनी पति के अलावा अपने बच्चों को कई बार जान से मारने की धमकी दे चुका है। जिसके चलते उन्हें पूरा संदेह है कि विवाहिता ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उसकी हत्या कर दी गई। वहीं, मामले की जांच को लेकर स्वयं डीएसपी हैडक्वार्टर मदन धीमान भी मौके पर पहुंचे थे। उन्होंने इस मामले को लेकर कई लोगों से बातचीत भी की। चिकित्सकों द्वारा मृतका का पोस्टमार्टम किया गया। वहीं, अब पुलिस की ओर से जांच के लिए भेजे गए सैंपल की विसरा रिपोर्ट आने का इंतजार है। उधर, डीएसपी हैडक्वार्टर से मिलने के लिए पंचायत प्रधान सिकरोहा भूप चंद, अधिवक्ता रजनीश शर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।

उधर, इस बारे में डीएसपी ने बताया कि पुलिस की ओर से इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। पुलिस ने इस मामले में आत्महत्या को लेकर उकसाने, प्रताडि़त करने के अलावा अन्य विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई है। बेटी की शिकायत के आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि पुलिस भी इस मामले को लेकर विसरा रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। इसके बाद भी पुलिस आगामी कार्रवाई करेगी।
मदन धीमान, डीएसपी हैडक्वार्टर बिलासपुर


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App