श्रीनगर नाव हादसाः लापता 3 लोगों की तलाश जारी

By: Apr 17th, 2024 1:55 pm

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में नाव पलटने के बाद दो बच्चों समेत तीन लापता लोगों का पता लगाने के लिए चलाया गया बचाव अभियान बुधवार को दूसरे दिन भी जारी है। श्रीनगर के बाहरी इलाके में झेलम नदी में मंगलवार सुबह करीब आठ बजे एक नाव पलट गई, जिनमें दो स्कूल जाने वाले जुड़वां भाई ताहिर फैयाज और मुदासिर फैयाज और उनकी 40 वर्षीय मां फिरदौसा फ़ैयाज़. छह लोगों की मौत हो गई। वहीं एक व्यक्ति और दो नाबालिग (जिनमें से एक उसका पुत्र है) अभी भी लापता हैं।

अधिकारियों ने कहा कि तलाशी अभियान दूसरे दिन भी जारी रहा और तीनों लोगों का पता लगाने के लिए विभिन्न एजेंसियों की कई टीमें तलाश अभियान में जुटी हुई हैं। राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल (एसडीआरएफ) के कमांडेंट अतुल शर्मा ने यूनीवार्ता को बताया, “बचाव अभियान अभी भी जारी है।” उन्होंने बताया कि एसडीआरएफ की चार टीमें रात भर तलाश अभियान में जुटी हुई थी। सेना के विशिष्ट मरीन कमांडो भी तलाशी अभियान का हिस्सा हैं। नाव त्रासदी को लेकर सियासत भी शुरू हो गई है। विभिन्न राजनीतिक दलों ने गंदरबल बटवाड़ा फुटब्रिज के निर्माण में देरी के लिए जम्मू-कश्मीर सरकार पर हमला बोला।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार ने मंगलवार शाम को कहा था कि पुल पर काम चल रहा है और 30 जून तक पूरा हो जाएगा। कश्मीर के मंडलायुक्त विजय कुमार बिधूड़ी ने कल शाम सड़क एवं इमारत बनाने वाले विभाग को पुल का निर्माण पूरा करने की समय सीमा का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App