धर्मशाला को हेवन सिटी बना रहे सुधीर शर्मा : विश्व चक्षु

By: Apr 28th, 2024 8:38 pm

पीएम मोदी के विजन को पहाड़ी राज्य में कर दिखाया सच

आज जनता को भी ऐसे नेताओं के विजन व विकास कार्यों पर विश्वास

धर्मशाला – पूर्व मुख्यमंत्री के मीडिया कॉर्डिनेटर एवं प्रदेश भाजपा मीडिया सह-प्रभारी विश्व चक्षु ने कहा कि धर्मशाला को स्मार्ट सिटी के रूप में दिव्य व हेवन सिटी बनाने में अहम भूमिका निभाई है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्मार्ट सिटी मिशन लांच करके एक विजन रखा था, जिसमें उन्होंने भारत के एक सौ शहरों को स्मार्ट शहर बनाने की नींव रखी थी। उसी नींव पर बेहतरीन ईमारत बनाने का कार्य यंहा से पूर्व मंत्री-विधायक सुधीर शर्मा ने किया है। विश्व चक्षु ने कहा कि पहाड़ी राज्य में आज धर्मशाला को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पर्यटन नगरी के साथ-साथ इंवेट डेस्टिनेशन के नाम से भी जाना जाता है, तो इसमें सुधीर शर्मा के विजन का सबसे अहम योगदान है। भाजपा मीडिया सह-प्रभारी ने कहा कि सुधीर शर्मा ने धर्मशाला में पूर्व मंत्री रहते हुए पीएम नरेंद्र मोदी के सपनों को परबाज देने का कार्य शुरू कर दिया था, इसमें कोई दोहराय नहीं कि उस समय दोनों नेताओं की राजनैतिक विचारधारा अलग थी, लेकिन विकास को लेकर देश को आगे ले जाने की इच्छाशक्ति और सोच नेक थी, इसका ही परिणाम है कि आज हर हिमाचलवासी धर्मशाला को अपने शहर के मॉडल के रूप में देखना चाहता हैं।

विश्व चक्षु ने पूर्व मंत्री-विधायक एंव भाजपा प्रत्याशी सुधीर शर्मा के दर्जनों कार्यों को गिनाते हुए कहा कि आज नगर निगम व स्मार्ट सिटी उनके ही अथक प्रयासों से मिल पाई हैं। धर्मशाला की मुख्य सड़कें, गलियां-चौराहें, पर्यटक स्थलों में कंकरीट सड़कें, टाईलिकरण, चौंकों का हिमाचली टच के साथ सौंदर्यकरण व यंहा के पर्यटक स्थलों में आधुनिक निर्माण करवाने का कार्य किया है। उन्होंने कहा कि धर्मशाला सहित जिला कांगड़ा के पर्यटन स्थलों में 2012-17 के कार्यकाल के दौरान एडीबी के तहत महत्वपूर्ण एक सौ करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट दिलाने व उसे धरातल पर उतारने में भी भूमिका निभाई। इसके तहत भागसूनाग मंदिर, अंघजर महादेव मंदिर, श्री चांमुडा मंदिर का जिर्णोद्वार सहित धौलाधार बॅायौडाईवर्सिटी पार्क का निर्माण किया गया। हिमाचल प्रदेश केंद्रीय विश्वविद्यालय धर्मशाला के लिए जदरांगल में भूमि चयन, आईटी पार्क गगल निर्माण शुरू करवाया, धर्मशाला-मकलोडग़ंज रोप-वे, धर्मशाला में नए पर्यटक स्थलों की पहुंच, राज्य का पहला युद्ध संग्रहालय धर्मशाला में, शहीद स्मारक का जिर्णोद्धार, राज्य का सबसे ऊंचा तिरंगा धर्मशाला में फहराया, ढग़वार मिल्क प्लांट, पर्यटन की दृष्टि से दर्जनों पार्किगं निर्माण, पर्यटक स्थलों की सड़कों का जिर्णोद्धार सहित सैंकड़ों विकास कार्य करवाने में अहम भूमिका निभाई है। विश्व चक्षु ने कहा कि सुधीर शर्मा के विकास के विजन से ही आज विश्व के मानचित्र में धर्मशाला शहर को नई पहचान मिली है। इसके चलते ही धर्मशाला शहर लगातार अंतरराष्ट्रीय आयोजनों का भी साक्षी बन रहा है।

इस कड़ी में धर्मशाला में जी-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन भी धर्मशाला शहर में 19 व 20 अप्रैल-2024 को आयोजित किया गया था। इसके अलावा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच, राष्ट्रपति के दौरे, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली, मुख्य सचिवों का पहला राष्ट्रीय सम्मेलन, ऑल इंडिया टूरिज्म मनिस्ट्र कांनक्लेव, महिला विधायकों का पहला सम्मेलन, अंतरराष्ट्रीय फिल्म फेस्टिवल धर्मशाला और अंतरराष्ट्रीय स्तर के इन्वेस्टर मीट भी आयोजित किए गए हैं, इस तरह के आयोजन होना आम बात सी बन गई है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App