धूप खिली…मनाली से अटल-टनल की तरफ निकले हजारों पर्यटक

By: Apr 3rd, 2024 12:16 am

बर्फीली वादियों के दीदार के लिए स्कूटी पर किया रोमांचक सफर

कार्यालय संवाददाता-कुल्लू
मंगलवार को धूप खिलने के बाद काफी पर्यटकों ने बर्फीली वादियों को देखने के लिए स्कूटी में भी सफर किया। अटल-टनल रोहतांग के पास पहुंचकर पर्यटकों ने जनत सा सुकून प्राप्त किया। हालांकि बीते दो-तीन दिनों में बर्फबारी के कारण आवाजाही बंद हो गई थी। वहीं, 1121 वाहन इन और 1158 सैलानी आउट हुए हैं। वहीं, मंगलवार को सोलंगनाला से आगे अटल-टनल रोहतांग और सिस्सू की तरफ वाहनों की आवाजाही शुरू हुई। अटल-टनल रोहतांग के साउथ पोर्टल और नोर्थपोर्टल सिस्सु पहुंचकर पर्यटकों ने बर्फ के बीच खूब अठखेलियां की। खिली धूप में बर्फ के वादियों में घूमना पर्यटकों की यात्रा में खास बना।

इस पल को देश-दुनिया से घूमने आए पर्यटकों ने मोबाइल और कैमरों में कैद किया। बर्फीली वादियों को देखकर पर्यटकों के चेहरे खिल उठे। हालांकि इस दौरान कहीं-कहीं हल्के-हल्के जाम भी लगता रहा। लेकिन मनाली से अटल टनल रोहतांग तक तैनात पुलिस जवानों ने पर्यटकों को ज्यादा देर तक जाम की समस्या से जूझने नहीं दिया। स्कूटी में सफर कर कई पर्यटकों ने शुद्ध वातावरण का लुत्फ उठाया। खेली हवा के बीच स्कूटी में सफर कर विश्व पटल में सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण अटल टनल रोहतांग को निहारा। अब मनाली के पर्यटन कारोबार बढऩे लगा है। वहीं, आगामी दिनों में पर्यटन व्यवसासियों को कारोबार और बढऩे की उम्मीद है।

सैलानियों की सुरक्षा में 56 पुलिस कर्मी तैनात
मंगलवार को काफी संख्या में पर्यटक वाहन मनाली से अटल-टनल रोहतांग की तरफ निकले थे, जिसमें हजारों पर्यटकों ने यहां की वादियों का रोमांचित सफर किया। अटल टनल रोहतांग की सुरक्षा और कानून व्यवस्था के लिए मनाली की तरफ से 28 और लाहुल की तरफ से भी 28 पुलिस जवानों को तैनात किया गया है। 56 के करीब पुलिस कर्मी हाड़ कपां देने वाली ठंड में बेहतरीन सेवाएं दे रहे हैं। उधर, डीएसपी मनाली केडी शर्मा ने कहा कि मंगलवार को अटल-टनल रोहतांग की तरफ पर्यटक भेजे गए थे। अटल टनल रोहतांग के साउथ पोर्टल तक मार्ग बिल्कुल ठीक है। पर्यटकों से अपील है कि यात्रा के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखें और यहां की वादियों का सुहावना सफर करें। पुलिस भी सुरक्षा के लिए चप्पे-चप्पे पर तैनात है।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App