टी-20 वर्ल्ड कप को टीम इंडिया का ऐलान कल

By: Apr 30th, 2024 12:06 am

दिव्य हिमाचल ब्यूरो— नई दिल्ली

अमरीका और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले टी-20 वल्र्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान पहली मई को हो सकता है। आईसीसी की ओर से वल्र्ड कप के लिए टीम की घोषणा की आखिरी तारीख भी पहली मई है। बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर शनिवार को मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए आईपीएन मैच को देखने के लिए विशेष रूप से दिल्ली आए थे, ताकि उन्हें कप्तान रोहित के साथ बातचीत करने का मौका मिल सके। रिपोर्ट के मुताबिक, टी-20 वल्र्ड कप में जो दूसरी मीटिंग होने वाली है, उसमें कई ऐसे मुद्दें हैं, जिन पर चर्चा हो सकती है। विकेटकीपर के लिए ऋषभ पंत के साथ संजू सैमसन और केएल राहुल के नामों को लेकर भी संशय है। पंत का चयन तय माना जा रहा है।

वहीं, दूसरे विकेटकीपर को लेकर चर्चा जारी है। तेज गेंदबाजी और स्पिनरों को लेकर भी चीजें फाइनल नहीं है। जसप्रीत बुमराह शानदार फॉर्म में है, तो वहीं मोहम्मद सिराज का आईपीएल में परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा है। अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई और युजवेंद्र चहल में टीम के तीसरे स्पिनर के लिए मुकाबला होगा।

मिडिल ऑर्डर में पावर हिटर्स

सबसे बड़ी चुनौती मिडिल ऑर्डर में पावर हिटर्स को रखना होगा। रोहित और विराट लगातार रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन बड़े स्कोर बनाने की जिम्मेदारी मिडिल और लोअर मिडिल ऑर्डर के पावर-हिटर्स पर होगी। हार्दिक और जडेजा की स्ट्राइक रेट इतनी इम्प्रेसिव नहीं रही हैं। इस भूमिका के लिए रिंकू सिंह अच्छे ऑप्शन हैं। शिवम दुबे भी एक ऑप्शन बनकर उभरे हैं।

22 मई को रवाना होगा पहला बैच

बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर व कप्तान रोहित शर्मा दोनों के बीच एक अनऑफिशियल मीटिंग हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, पहली मई को डेडलाइन खत्म होने के दिन भारतीय टीम की घोषणा हो सकती है। टीम का पहला बैच 22 मई को उन खिलाडिय़ों के साथ वल्र्ड कप के लिए रवाना होने वाला है, जो तब तक आईपीएल से बाहर हो जाएंगे। सूत्रों का कहना है कि सिलेक्शन कमेटी आईपीएल के परफॉर्मेंस को देखते हुए सिलेक्शन नहीं करेगी। कमेटी का मानना है वेस्टइंडीज में स्थिति यहां से काफी अलग होगी।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App