चिकनी-बैहल-बलोली संपर्क सडक़ की हालत खस्ता

By: Apr 5th, 2024 12:55 am

चिकना पुल से गुरुद्वारा साहिब तक पड़े हैं बड़े-बड़े गड्ढे, बैहल और कौडावाला पंचायत के लोगों ने संबंधित विभाग ने लगाई सडक़ रिपेयर करने की गुहार

निजी संवाददाता-स्वारघाट
कहते है कि सडक़ें देश की जीवन रेखाएं होती हैं, लेकिन जब सडक़ों की कोई सुध न ले तो भगवान ही रखवाला है। जिला बिलासपुर लोकनिर्माण विभाग सब डिवीजन स्वारघाट के अंतर्गत आने वाली चिकनी-बैहल-बलोली संपर्क सडक़ की हालत बद से भी बद्त्तर है। इस ओर न तो विभाग और न ही सरकार ध्यान दे रही है। जिसका खामियाजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है। हर दिन कोई न कोई छोटी मोटी दुर्घटना होना आम बात हो गई है। जिसके चलते बैहल और कौडावाला पंचायत के लोगों ने संबंधित विभाग से आग्रह किया है कि इस सडक़ का जल्द मरम्मत कार्य करवाया जाए। साथ ही चेताया है कि अगर विभाग इस और जल्द ध्यान नहीं देता तो उन्हें मजबूरन धरना प्रदर्शन करना पड़ेगा, जिसकि सारी जिम्मेदारी विभाग और सरकार की होगी।

बताते चलें कि चिकनी बैहल बलोली संपर्क सडक़ की हालत यह हो गई है कि सडक़ पर चिकना पुल से लेकर गुरुद्वारा साहिब तक बड़े-बड़े गड्ढे पड़े हुए हैं। । यह सडक़ एक ओर प्रसिद्ध शक्तिपीठ मां नयनादेवी जी और भाखड़ा को जोडती है तो दूसरी ओर पंजाब और औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ बद्दी को भी जोड़ती है। इस सडक़ पर हजारों लोग सफर करते हैं। बैहल पंचायत की प्रधान करमजीत कौर, कौडावाला पंचायत के प्रधान प्रदीप ठाकुर, धरोट पंचायत के प्रधान भाग सिंह चौधरी, समाज सेवी जगमोहन सिंह, उप प्रधान हरपाल ठाकुर, भजन ठाकुर, प्रेम ठाकुर, पूर्व पंच प्रेम लाल, बुधराम, तरसेम लाल, केवल कृश्न सहित समाजसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने विभाग और सरकार से गुहार लगाई है कि इस सडक़ को ठीक करवाया जाए।

सडक़ के लिए राशि मंजूर हो चुकी है

इस संबध में लोक निर्माण विभाग सब डिवीजन स्वारघाट के जेई रजनीश कौडा ने कहा कि इस सडक़ को पीजीएमएसवाई-3 में डाला गया है तथा इसके लिए राशि भी स्वीकृत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि यह काम एक कंपनी को अवार्ड हो चुका है और जल्द ही कार्य शुरू हो जाएगा। साथ ही सडक़ पर पड़े गड्ढों को भी भरवा दिया जाएगा।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App