टीएमसी में हिमाचली गीतों का तडक़ा

By: Apr 22nd, 2024 12:20 am

‘मिस हिमाचल’ ग्रैंड फिनाले के दौरान सरदार सोभा सिंह ऑडिटोरियम में हिमाचली गायकों ने जमाया रंग

स्टाफ रिपोर्टर- धर्मशाला

‘दिव्य हिमाचल’ प्रजेंट मिस हिमाचल-2024 मुख्य प्रयोजक अरनी यूनिवर्सिटी, प्रयोजक डाबर आंवला हेयर ऑयल व सह-प्रयोजक रेनॉल्ट इंडिया क्विड के भव्य ग्रैंड फिनाले में शनिवार शाम को टांडा मेडिकल कालेज के सरदार सोभा सिंह ऑडिटोरियम में गीत-संगीत का भी खूब तडक़ा लगा। इसमें मिस हिमाचल-24 के ताज को राज्य भर की प्रतिभागियों में ब्यूटी विद ब्रेन को लेकर टक्कर देखने को मिली, जिससे प्रतिभागियों के साथ-साथ उनके प्रसशंक भी फ्रेशर में आ गए। हालांकि इस बीच नोर्थ इंडिया के सबसे बड़े मंच में से एक में हिमाचल के प्रसिद्ध गायकों की आवाज का जादू भी खूब चला। इसमें राज्य भर सहित पूरे भारत व दुनिया को अपनी नाटी से नचाने वाले नाटी सिरमौरां वालिए व नाटी रा चस्का बूरा फेम अजय चौहान ने खचाखच भरे ओडिटोरियम को नाटी डालने के लिए मजबूर कर दिया। अजय चौहान ने नाटी सिरमौरा वालिए से लोगों को भी झूमने पर मजबूर किया, साथ ही नाटी रा चस्का बूरा सहित दर्जनों नाटियों की प्रस्तुति से सभागार में तालियां बटोरीं। इस दौरान सेलेब्रिटी जज फेमिसा मिस इंडिया-22 की संकेड रनरअप शिनाता चौहान ने भी हिमाचली नाटी डाली। मंच पर शिनाता के नाटी डालने पर समस्त सभागार तालियों की गडग़ड़हाट से झूम उठा। वहीं, हिमाचल की आवाज के उपविजेता साहिल पंडित ने भी अपनी प्रतिभा दिखाकर लोगों को गीत-संगीत की दुनिया में ले गए, और खूब समां बांधा।

सुनील मस्ती की मस्ती में झूमा ऑडिटोरियम

इसके साथ ही हिमाचल में अपनी आवाज के जादू बिखरने वाले बंगडिय़ां फेम सुनील मस्ती ने भी लोगों को अपने गीतों की लडिय़ों से नचा दिया। सुनील मस्ती ने बंगडिय़ां, बिदंलू, हिमाचली गीतों का मस्ती मेसअप, झांझर व नचने दा चढय़ा चा, मैं निकला गड़ी लेके सहित पंजाबी-हिंदी गीतों से लोगों झमूने पर मजबूर कर दिया। सुनील मस्ती के मस्ती भरे अंदाज से टांडा ओडिटोरियम के हर हिस्से में युवा व लोग झूमते हुए नज़र आए। वहीं, कार्यक्रम में विजेता की घोषणा होने के बाद भी मुख्यातिथि अरनी यूनिवर्सिटी के चांसलर डा. विवेक सिंह, गायक अजय चौहान, सुनील मस्ती, मिस इंडिया शिनाता चौहान, निणार्यक मंडल में शामिल एसडीएम देहरा शिल्पी बेक्टा, डा. भारती तनेज़ा, मिस हिमाचल बनी वंशिका घास्टा, ग्रुमर अंकिता डोगरा सहित अन्य भी नाटियों पर खूब झूमते हुए नज़र आए। इस दौरान सुनील मस्ती व अजय के साथ लोगों व युवाओं ने सेल्फियां व फोटो भी लिए।

निर्णायक मंडल ने बखूबी परखी प्रतिभा

‘मिस हिमाचल’ ग्रैंड फिनाले में ब्यूटी विद ब्रेन की कड़ी परीक्षा, सवाल-जवाब का चला दौर

स्टाफ रिपोर्टर- धर्मशाला

‘दिव्य हिमाचल’ के मेगा इवेंट ‘मिस हिमाचल-2024’ के मुख्य प्रयोजक अर्नी यूनिवर्सिटी व प्रयोजक डाबर आंवला हेयर ऑयल व सह-प्रयोजक रेनॉल्ट इंडिया क्विड के ग्रैंड फिनाले में टॉप-20 फाइनलिस्ट के हुनर को निर्णायक मंडल में शामिल सेलेब्रिटी जज ‘फेमिना मिस इंडिया-2022’ के सेकेंड रनरअप शिनाता चौहासन, गोल्डन लेडी ऑफ ब्यूटी इंडस्ट्री डा. भारती तनेजा व एसडीएम देहरा एचएएस शिल्पी बेक्टा ने परखा। निर्णायक मंडल की पारखी नजरों ने ‘मिस हिमाचल-2024’ की प्रदेश भर से सैकड़ों युवतियों में चुनकर पहुंची टॉप-20 फाइनलिस्ट के हुनर को बड़ी बारिखी से हर कसौटी पर कसा। ग्रैंड फिनाले में जजों ने ब्यूटी संग ब्रेन की कड़ी परीक्षा ली। इस दौरान मॉडलिंग, हिमाचली ड्रेस राउंड, वैस्ट्रन ड्रेस राउंड, गाऊन रांउड, टेलेंट राउंड सहित सवाल-जवाब का दौर चला, जिसमें मिस इंडिया शिनाता, गोल्डन लेडी भारती व शिल्पी बेक्टा ने हर कसौटी पर हुनर को परखा। निर्णायक मंडल की तीन सदस्यीय ज्यूरी ने विभिन्न राउंड और लिखित सवाल-जवाब के साथ प्रतिभागियों का कड़ा इम्तिहान लिया। फिनाले के दौरान टॉप-20 में से कड़ी परीक्षाओं के दौर में खरा उतरने पर टॉप-10 का चयन निर्णायक मंडल ने किया। इसमें फिर सवाल-जवाब के दौर में सभी का हुनर परखने के बाद टॉप-पांच का चयन किया गया। इस दौरान कसौटी को और कड़ा करते हुए एक ही सवाल को सभी प्रतिभागियों को लिखित में लिखने को दो मिनट का समय दिया। एसडीएम शिल्पी बेक्टा ने अपने प्रशासनिक व सामाजिक अनुभव के आधार पर युवतियों को सफल होने के टिप्स दिए।

ई-विग्ंज अकादमी के डायरेक्टर गुलशन को सम्मान

‘दिव्य हिमाचल’ की ओर से मिस हिमाचल-24 के ग्रैंड फिनाले से एक सप्ताह तक धर्मशाला के धौलाधार हिल्स रिजॉर्ट में ग्रूमिंग सेशन करवाया गया। इसमें सबसे महत्त्वपूर्ण सेशन पर्सनलिटी डिवेलमेंट, सवाल-जबाव राउंड के लिए युवतियों को तैयार करने के लिए एजुकेशन एक्सपर्ट-मेंटोर, रूरल एजुकेशन पर एमएचआरडी से सम्मानित ई-विग्ंज एकेडमी के डायरेक्टर गुलशन वर्मा का विशेष सेशन आयोजित करवाया गया, जिसमें युवतियों को फिनाले के लिए तैयार होने में बड़ी मदद मिली। विजेता प्रतिभागियों में मिस हिमाचल-24 वंशिका, शैफाली व प्रियंका सहित मिस हिमाचल-2023 हितिका बाली व नैनिका संग सभी प्रतिभागियों ने भी ग्रैंड फिनाले के दौरान मंच में गुलशन वर्मा का आभार व्यक्त किया।

पूर्व मिस हिमाचल सहित मॉडल्स ने रैंप वॉक के जरिए खूब जमाया रंग

सिटी रिपोर्टर- धर्मशाला

मिस हिमाचल-2024 के मंच पर मिस हिमाचल की पूर्व की विजेता संगा अन्य मॉडल्स ने रैंप वॉक कर सबका मन मोह लिया। इस दौरान पूर्व मिस हिमाचल 2023 ग्रुमर्स ने भी रैंप बॉक की। जिसमें मिस हिमाचल-2023 हितिका बाली, सेकेंड रनरअप नैनिका ठाकुर, शिवानी कटोच, रिया रेहान, प्रीती पठानिया, लिपाक्षी ठाकुर, श्रेया पटियाल ने रैंप वॉक की। इसके अलावा ग्रुमर पलक शर्मा ने भी रैंप वॉक की। इसके अलावा सेलिव्रिटी जज बनी फेमिना मिस इंडिया सेकेंड रनरअप शिनाता चौहान ने भी रैंप वॉक की।

मिस हिमाचल-2024 में फानलिस्ट को तैयार करने में ग्रुुमर अंकिता डोगरा और पलक शर्मा ने अहम भूमिका निभाई है। मिस हिमाचल गैं्रड फिनाले से पहले हुए गु्रमिंग सेशन में भी पलक शर्मा और अंकिता डोगरा का एक अहम योगदान रहा है। उन्होंने प्रतिभागियों को रैंप वॉक करने के व अन्य कई टिप्स भी दिए और गैं्रड फिनाले में पलक शर्मा ने रैंप वॉक भी की। गोगी बैंड ने ‘मिस हिमाचल 2024’ ग्रैंड फिनाले में चार चांद लगाए। समारोह में गोगी बैंड ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया और सबका दिल जीत लिया। सुरताज के बादशाह गोगी बैंड की झनकारों ने दर्शक दीघा में बैठे लोगों को झूमने के लिए विवश कर दिया। एक से बढकऱ एक धुन की झनकारों से ‘मिस हिमाचल’ के ग्रैंड फिनाले में सरदार सोभा सिंह सभागार के माहौल को संगीतमय बना दिया। सुशील गोगी ने लगभग 30 साल पहले सोलन के कुनिहार में इस गोगी बैंड की शुरुआत की थी। गोगी बैंड के संस्थापक गोगी को संगीत पुरखों से विरासत में मिला है। इनके दादा बहुत अच्छे संगीतज्ञ थे, वहीं से इनको संगीत के प्रति शौक पैदा हुआ। गोगी बैंड बॉलीवुड के नामी प्ले बैक गायकों के साथ काम कर चुका हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App