आ गया जमा दो का रिजल्ट…छा गए कुल्लू के मेधावी

By: Apr 30th, 2024 12:16 am

होनहारों की जी-तोड़ मेहनत लाई रंग, मेरिट में जगह बनाकर रोशन किया स्कूलों का नाम, कुल्लू के 10 छात्रों ने टॉप-टेन में बनाई जगह

कार्यालय संवाददाता-कुल्लू
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने सोमवार को जमा दो कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। जिला कुल्लू से दस टॉपर्स निकले हैं। इनमें सात निजी और दो सरकारी स्कूल के टॉपर्स हैं। जिला कुल्लू के एक निजी स्कूल में पढऩे वाली बेटी ने प्रदेशभर में साइंस स्ट्रीम में प्रथम स्थान हासिल किया है। साइंस में चार, कॉमर्स में तीन और आट्र्स में तीन विद्यार्थियों ने टॉप टेन में स्थान पाया है। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा घोषित जमा दो के परीक्षा परिणाम में कुल्लू से भी बेटियों ने टॉपटेन में स्थान पाया है। कुल्लू जिला की एक बेटी ने प्रदेशभर में प्रथम स्थान हासिल किया है। प्रदेश टॉप टेन की सूची में बेटियों का दबदबा रहा। बता दें कि स्नोर वैली पब्लिक स्कूल से चार बेटियों ने साइंस में प्रदेशभर में नाम चमकाया है। इसी स्कूल की एक बेटी प्रदेशभर में पहले स्थान पर है। छाया चौहान ने साइंस विषय में 500 में 494 अंक प्राप्त कर प्रदेशभर में प्रथम स्थान हासिल किया है।

इसी स्कूल की आरूही संबर ने साइंस विषय में 489 अंक(97.80) अंक लेकर टॉप टेन में पांचवा स्थान हासिल किया है। इसी स्कूल की समृद्धि ने साइंस में ही 486(97 प्रतिशत)अंकर लेकर आठवां स्थान हासिल किया है। इसी स्कूल की अनुकृति ने 485(97 प्रतिशत) अंक लेकर टॉपटेन में 9 स्थान हासिल किया है। वहीं, ऑट्र्स में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल डूघीलग की कोमल ने 483 (96.60 प्रतिशत) लेकर टॉपटेन में पांचवां स्थान पाया है। भारत-भारती सीनियर सेकेंडरी स्कूल कुल्लू की छात्रा आदिति ने 483 (96.60 प्रतिशत) अंक हासिल कर पांचवां स्थान प्राप्त किया है। आर्गमिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल मौहल के सिद्धार्थ ठाकुर ने 489 (96 प्रतिशत) अंक के साथ प्रदेशभर में आठवां स्थान पाया है। कॉमर्स में भारत-भारती सीनियर सेकेंडरी स्कूल कुल्लू के सुशांत ने 467 (95.20 प्रतिशत) अंक लेकर आठवां स्थान हासिल किया है। राजकीय मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल आनी की छात्र सुशील कुमार 476 (95.20) प्रतिशत अंक हासिल कर आठवां स्थान पाया है। वहीं, आगर्मिक सीनियर सेकेंडरी स्कूल मौहल की छत्रा धृति सिंह ने 475(95 प्रतिशत) अंक हासिल कर प्रदेशभर में नौवां स्थान हासिल किया है। लिहाजा, इस बार जमा दो की बोर्ड परीक्षा में जिला कुल्लू के स्कूलों से दस के करीब टॉपर्स निकले हैं।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App