मुलाजिमों के खाने-पीने का उम्दा हो इंतजाम

By: Apr 10th, 2024 12:16 am

प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ ने उपायुक्त को कर्मचारियों को बूथ पर सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए सौंपा ज्ञापन

दिव्य हिमाचल ब्यूरो-चंबा
हिमाचल प्रदेश स्कूल प्रवक्ता संघ की चंबा जिला इकाई के प्रतिनिधिमंडल ने जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मुकेश रेप्सवाल से मुलाकात कर चुनाव डयूटी के दौरान कर्मचारियों को पेश आने वाली समस्याओं के निराकरण की मांग की है। उन्होंने इस आशय की मांग को लेकर उपायुक्त को मांग पत्र भी सौंपा। प्रतिनिधिमंडल की अगुवाई संघ के जिला प्रधान दीप सिंह खन्ना ने की। स्कूल प्रवक्ता संघ की ओर से जिला निर्वाचन अधिकारी को सौंप गए मांग पत्र में कहा कि चुनाव बूथ पर अधिकृत चुनाव टीम को रहने, सोने व भोजन आदि के बेहतर इंतजाम होने चाहिए।

यह व्यवस्था न होने पर टीम को ग्रामीण लोगों के घरों में रहना पड़ता है। इसके साथ ही कर्मियों के चुनाव ड्यूटी के दौरान नियमानुसार मिलने वाले दैनिक भत्ते के अदायगी चुनाव पूर्ण होने के 15 दिन के भीतर बैंक खाते के माध्यम से हो जानी चाहिए। संघ ने यह भी मांग की है कि रिहर्सल, चुनाव बूथ डयूटी व रिजर्व चुनाव डयूटी के लिए भोजन व जलपान की व्यवस्था होनी चाहिए, क्योंकि कई जगह तो सहायक रिटर्निग आफिसर द्धारा बेहतर व्यवस्था रहती है कई जगह मात्र औपचारिकता रहती है। ऐसे में कर्मचारी चाह कर भी विरोध नहीं कर पाते। पहले भी कर्मचारी कई बार चुनाव डयूटी के दौरान आ रही समस्याओं को उठाते रहे हैं। संघ का कहना है कि चुनाव संपन्न होने के बाद जब कर्मचारी चुनाव संबंधी सामग्री एवं ईवीएम मशीने जमा करवाते हैं उसमें भी कई प्रकार की अव्यवस्थाएं होती हैं उनका भी निराकरण किया जाए।

इस मौके पर राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश शर्मा, जिला के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश बसंत, जिला महासचिव राजेश ठाकुर,जिला वित्त सचिव संजीव ठाकुर, मुख्य प्रेस सचिव जगजीत जरयाल, मुख्य सलाहकार सूरज बली, जिला संचालन समिति के अध्यक्ष शौकत अली, राज्य संचालन समिति के सदस्य राजदीन, राज्य कार्यकारिणी के सदस्य संजय शर्मा, , भुवनेश्वर, ओम प्रकाश शर्मा, सुनील मांडला, वरिष्ठ प्रवक्ता पवन चोपडा आदि मौजूद रहे।


Keep watching our YouTube Channel ‘Divya Himachal TV’. Also,  Download our Android App